राशन वितरण प्रणाली से ढ़ाई लाख लोगों के नाम हटाने को लेकर सियासत गरमाई, केजरीवाल ने PMO पर साधा निशाना

Posted by

Sagar PaRvez
=================
राशन कार्ड पर घमासान, अरविंद केजरीवाल ने PMO पर साधा निशाना

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। इस बार मामला राशन कार्ड से जुड़ा हुआ है। दरअसल राजधानी में राशन वितरण प्रणाली से करीब ढ़ाई लाख लोगों के नाम हटाए जाने को लेकर सियासत गरमा गई है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसके पीछे प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) का हाथ होने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय पर निशाना साधा है।

हालांकि पूरे मामले में भाजपा ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पर ही पलटवार किया है।

भाजपा ने पूरे मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें तुरंत राशन वितरण की इलेक्ट्रॉनिक प्वाइंट ऑफ सेल (ई-पीओएस) प्रणाली को फिर से शुरू करना चाहिए और घर-घर राशन पहुंचाने की योजना का ड्रामा बंद करना चाहिए। भाजपा का ये पलटवार अरविंद केजरीवाल के उस बयान के बाद आया जिसमें उन्होंने ढाई लाख राशन कार्ड रद्द करने के मामले में पीएमओ पर निशाना साधा था।

बता दें कि दिल्ली सरकार ने आरोप लगाया था कि फूड कमिश्नर मोहनजीत सिंह ने बिना उचित निरीक्षण के करीब 2.9 लाख राशन कार्ड रद्द करने का फैसला लिया था। हालांकि दिल्ली सरकार के आरोपों को खारिज करते हुए मोहनजीत सिंह ने बताया कि “उचित कानूनी प्रक्रिया” के बाद 2.48 लाख “अपात्र” राशन कार्डधारकों का नाम हटाया गया है।