राहुल गांधी ने कहा, राफ़ेल मामले में मोदी ने भ्रष्टाचार किया है, वायुसेना का पैसा अनिल अंबानी की जेब में डाला है : वीडियो

Posted by

राफेल सौदे पर लगातार हमलावर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पूरा देश राफेल की बात कर रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी इस पर एक शब्द भी नहीं बोलते हैं। राफेल मामले में साफ तौर पर प्रधानमंत्री मोदी ने भ्रष्टाचार किया है, इसकी जांच होनी चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने साथ ही कहा कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की फ्रांस यात्रा सरकार द्वारा इस सौदे पर ‘पर्दा’ डालने की कोशिश का हिस्सा है। उन्होंने फ्रांसीसी मीडिया की एक रिपोर्ट के बाद प्रेस कांफ्रेंस में सरकार पर हमला बोला। उस रिपोर्ट में कहा गया है कि राफेल बनाने वाली दसॉल्ट एविएशन को भारत में अपने ऑफसेट साझेदार के तौर पर अंबानी की कंपनी रिलायंस डिफेंस को ही चुनना था।

राहुल गाँधी ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा ‘नरेंद्र मोदी जी ने हिंदुस्तान की जनता और देश की वायुसेना का पैसा अनिल अंबानी की जेब में डाला है। मैं देश के युवाओं से कहना चाहता हूं कि देश के प्रधानमंत्री भ्रष्ट हैं।’

राहुल ने कहा ‘पहले फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा था कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा था अनिल अंबानी जी को राफेल का कांट्रैक्ट मिलना चाहिए। अब राफेल कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि अनिल अंबानी की कंपनी का चयन राफेल की खरीद के लिए एक हर्जाना था।

उन्होंने कहा ‘अनिल अंबानी जी 45,000 करोड़ रुपये के कर्जे में हैं। 10 दिन पहले कंपनी खोली और प्रधानमंत्री जी ने 30,000 करोड़ रुपया जो हिन्दुस्तान की जनता और एयरफोर्स का पैसा था, वो अनिल अंबानी की जेब में डाला है। ये हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं हैं, बल्कि ये अंबानी के प्रधानमंत्री हैं।

राहुल गांधी ने आगे कहा ‘युवा रोजगार खोज रहे हैं और प्रधानमंत्री मोदी अनिल अंबानी की चौकीदारी कर रहे हैं। देश में मुख्य मुद्दा भ्रष्टाचार का है और प्रधानमंत्री इस पर कुछ नहीं बोल रहे हैं। यह साफ तौर पर भारत के प्रधानमंत्री के भ्रष्टाचार का मामला है। उन्होंने देश के किसानों और गरीबों के साथ विश्वासघात किया है।