राफ़ेल, नोटबंदी और किसानों के मुद्दे पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा

Posted by

राफेल घोटाले की जाँच ना हो पाए इसलिए प्रधान मंत्री ने CBI प्रमुख को असंवैधानिक तरीक़े से हटा दिया| CBI को पूरी तरह नष्ट किया जा रहा है| कांग्रेस पार्टी, कल, इसके विरोध में देश के हर CBI दफ़्तर के बाहर प्रदर्शन करेगी|

मैं CBI मुख्यालय,दिल्ली, सुबह 11 बजे से, इसका नेतृत्व करूँगा|
Rahul Gandhi

Verified account

@RahulGandhi

चुनावी गहमागहमी के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राजस्थान दौरे का आज दूसरा दिन है। राहुल ने आज कोटा में महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित किया फिर सीकर के लिए रवाना हो गए। यहां जनसभा में राहुल ने एक बार फिर मोदी सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने राफेल, नोटबंदी और किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरा।
क्या-क्या कहा राहुल गांधी ने

– कांग्रेस पूरा करेगी रोजगार देने का वादा।

– मोदी जी ने कालेधन के खिलाफ लड़ाई लड़ने की बात कही थी। नोटबंदी को मत भूलिए। बैंकों में लगी लाइन में आप माताएं भी खड़ी थीं। क्या उस लाइन में विजय माल्या, अनिल अंबानी दिखाई दिए थे। आपका पैसा निकालकर अंबानी की जेब में डाल दिया गया।

– इलाज के निजी अस्पताल जाते हैं तो हर चीज के लिए पैसे लगते हैं। अशोक गहलोत की सरकार की तरह इलाज मुफ्त मिलेगा।

– कांग्रेस फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगाएगी और किसान सीधे वहां अपना माल बेचेंगे।

– सीएम के बेटे को ललित मोदी ने करोड़ों रुपये दिए। मैं युवाओं से पूछता हूं कि आपके बैंक खाते में 15 लाख रुपये आ गए, नौकरी मिल गई?

– वसुधंरा राजे ने 15 लाख नौकरियों और मोदी जी ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। मैं युवाओं से पूछता हूं कि क्या नौकरी मिल गई?

– राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है। किसानों की आवाज उस सरकार, मुख्यमंत्री और मंत्रियों के दफ्तर में सुनाई देगी। किसानों, छोटे दुकानदारों, युवाओं, महिलाओं की आवाज सुनी जाएगी।

– 3 लाख 50 हजार करोड़ रुपया देश के 15 उद्योगपती परिवारों का कर्जा माफ किया। लेकिन किसानों का एक रुपया कर्जा माफ नहीं कर रहे।

– चौकीदार देश की जनता से आंख में आंख नहीं मिला पा रहा है क्योंकि चौकीदार ने 30 हजार करोड़ की चोरी की है।

– एक व्यक्ति ने देश के सभी चौकीदारों को बदनाम कर दिया।

– यह व्यक्ति चौकीदार नहीं, भागीदार है।

– प्रधानमंत्री ने रातोंरात सीबीआई डायरेक्टर को निकाला और कहा कि जांच नहीं होगी।

– सीबीआई डायरेक्टर ने कहा था कि राफेल सौदे की जांच होगी।

– फ्रांस के राष्ट्रपति ने बताया कि नरेंद्र मोदी ने कहा कि अनिल अंबानी को कॉन्ट्रेक्ट दिया जाए।

– प्रधानमंत्री ने 526 करोड़ रुपये का हवाई जहाज 1600 करोड़ रुपये में खरीदा।

– फ्रांस में गए प्रतिनिधिमंडल में अनिल अंबानी प्रधानमंत्री के साथ गए। अनिल अंबानी ने अपनी जिंदगी में एक हवाई जहाज नहीं बनाया। उन पर 45 हजार करोड़ का कर्जा है। 10 दिन पहले हवाई जहाज बनाने की कंपनी बनाई और हवाई जहाज बनाने का ठेका उसे मिल गया।

– मोदी जी दिनभर देशभक्ति, कुर्बानी, सेना की बात करते हैं।

– 56 साल से यह सरकार कंपनी (एचएएल) हिन्दुस्तान की रक्षा और सेवा कर रही है।

– प्रधानमंत्री जी सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं, लेकिन इसमें इस्तेमाल की गई ध्रुव हेलिकॉप्टर हिन्दुस्तान एयरोनॉटिकल लिमिटेड (एचएएल) में बनाया गया था।

– देश में जहां भी कुर्बानी की जरूरत होती है यहां की जमीन से लोगों ने हमेशा कुर्बानी दी है।

– देश के लिए कुर्बानी देनेवाले शहीदों को श्रद्धांजलि देता हूं।

राहुल का पीएम पर निशाना

इससे पहले आज कोटा में राहुल गांधी ने महिलाओं के खिलाफ अपराध के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी को बनाया निशाना। इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को भी निशाने पर लिया।

A UP MLA raped a woman, but the Prime Minister remained silent. UP Chief Minister did not say a word. PM gave a good slogan in support of women, but when the time came to walk the talk, he did nothing: Rahul Gandhi at Mahila Congress event in Kota. #Rajasthan pic.twitter.com/kIGD47LBQh

— ANI (@ANI) October 25, 2018

कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में राहुल ने कहा कि उत्तर प्रदेश के एक विधायक ने महिला के साथ दुष्कर्म किया, लेकिन प्रधानमंत्री खामोश रहे। यूपी के मुख्यमंत्री ने भी एक शब्द नहीं कहा। पीएम ने महिलाओं के समर्थन में एक अच्छा नारा दिया था, लेकिन जब महिलाओं के बारे में बात करने का वक्त आया तो उन्होंने कुछ नहीं किया।

राहुल गांधी ने कहा कि महिलाओं को सक्रिय कर राजनीति के क्षेत्र में उन्हें मज़बूत बनाना मेरा लक्ष्य है। मैं चाहता हूं कि आने वाले कुछ सालों बाद देश में मुख्यमंत्री महिलाएं हों।