#विजय माल्या के मददगार जेटली के ख़िलाफ़ युवा कांग्रेस का प्रदर्शन, माँगा इस्तीफ़ा

Posted by

नई दिल्ली : कांग्रेस की युवा इकाई ने भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के मुद्दे पर शुक्रवार को वित्त मंत्री अरूण जेटली के खिलाफ प्रदर्शन किया और उनके इस्तीफे की मांग की. युवा कांग्रेस और उसकी दिल्ली इकाई के कार्यकर्ताओं ने यहां उद्योग भवन से मार्च निकाला. बहरहाल, पुलिस ने थोड़ी दूर पर ही उनको रोक लिया. ये लोग कृष्ण मेनन मार्ग स्थित जेटली के आवास की तरफ जाना चाहते थे.

बीजेपी ने किया देश के साथ विश्वाघात-बीजेपी
युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा, ‘‘राष्ट्रवाद का दम भरने वाली भाजपा ने देश के साथ विश्वासघात किया है. जेटली के इस्तीफा देने तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा.’’ प्रदर्शनकारियों ने जेटली के खिलाफ नारेबाजी की. कार्यकर्ताओं ने जेटली, माल्या और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे वाले मुखौटे पहन रखे थे.

राहुल गांधी ने ट्वीट से साधा निशाना
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के मामले पर शुक्रवार को सरकार पर फिर हमला बोला और कहा कि यह समझ से परे है कि इतने बड़े मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अनुमति के बिना सीबीआई ने लुकआउट नोटिस बदला होगा. गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘ सीबीआई ने बड़ी खामोशी से डिटेन नोटिस को इन्फॉर्म नोटिस में बदल दिया जिससे माल्या देश से बाहर भाग सका. सीबीआई सीधे प्रधानमंत्री को रिपोर्ट करती है. ऐसे में यह समझ से परे है कि इतने बड़े और विवादित मामले में सीबीआई ने प्रधानमंत्री की अनुमति के बगैर लुकआउट नोटिस बदला होगा.’ राहुल गांधी ने गुरुवार को भी इस मामले को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि ‘जेटली की मिलीभगत’ से माल्या भागने में सफल रहा.