संविधान की प्रतियां जलाने के विरोध में आंबेडकर समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जलाईं हिन्दुओं की धार्मिक पुस्तकें

Posted by

भारतीय संविधान की प्रतियां जलाने के विरोध में शनिवार को आंबेडकर समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने यूपी के बलिया में प्यारेलाल चौराहे पर हिन्दुओं की धार्मिक पुस्तकों की प्रतियां जलाईं। इस मामले में पुलिस ने चार नामजद व 20 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एक महिला समेत चार लोगों को हिरासत में लिया गया है।


मंडल अध्यक्ष डॉ. कमलेश कुमार के नेतृत्व में कार्यकर्ता भगत सिंह तिराहा, मुंसफी तिराहा होते हुए प्यारेलाल चौराहे पर पहुंचे, जहां धार्मिक पुस्तकों की प्रतियां फूंकीं। इसके पूर्व डाक बंगले में बैठक कर पार्टी की महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महासचिव गीता उर्फ शबनम सिंह ने दिल्ली में संविधान की प्रतियां जलाए जाने पर रोष प्रकट किया।

शबनम सिंह ने कहा कि बाबा साहब डॉ आंबेडकर के अपमान का बदला लेने के लिए हम राष्ट्रव्यापी आंदोलन करेंगे। इस दौरान पुलिस ने शबनम सिंह सहित अन्य कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

कोतवाल ज्ञानेंद्र मिश्र एवं डाक बंगले के चौकीदार शिवनारायण राजभर की तहरीर पर शबनम सिंह सहित चार पर नामजद तथा 20 अज्ञात के विरुद्घ मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बाबत रसड़ा सीओ केके सिंह ने बताया कि चौकीदार की तहरीर पर नामजद मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की गई है।
———–