सूदरासन का मनफूल बना सीआरपीएफ़ मे एसिस्टेंट कमांडेंट!

Posted by

।अशफाक कायमखानी।जयपुर।राजस्थान मे देहाती परिवेश मे रहने वाली एवं जीद करो-दूनीया बदलो की तर्ज पर शिक्षा व कड़ी मेहनत की ताकत के बल पर सरकारी खजाने मे हिस्सेदारी पाने मे कर्त्तव्य व ईमानदारी के सहारे कुछ हद तक सफल होने वाली कायमखानी बिरादरी के एक ” गूदड़ी के लाल” मनफूल खान नामक युवक ने अपने पहले प्रयास मे ही सीआरपीएफ की मुकाबलाती परीक्षा पास करके ऐसिस्टेंट कमांडेंट के पद पर चयन करवाने मे अपनी काबीलीयत के चलते अल्लाह पाक के करम से कामयाब हो चुका है।

कल सीआरपीएफ के आये परीक्षा परिणाम मे नागौर जिले की सत्यावनी डीडवाना क्षेत्र के सूदरासन गावं के मूलतः फौजी व किसान प्रवृति के एक कायमखानी परीवार के गूदड़ी के लाल मनफूल खान नामक युवक, उनके परिवार के साथ साथ उनके हमदर्दान को रजल्ट मे ऐसिस्टेंट कमांडेंट पद पर चयन होने की खबर पाकर चारो तरफ खुशी की लहर कायम है।

कर्तव्य-निष्ठा व ईंसाफाना कार्रवाई करने वाले के तौल पर अपने पुलिस विभाग मे पहचान बना चुके मनफूल खान के पिता नवाब खा राजस्थान पुलिस सेवा मे उप अधीक्षक पर बांदीकुई मे कार्यरत है। वही उनके भाई मेडिकल की पढाई कर रहा है। रजल्ट आने के बाद से ही मनफूल खान व उनके परिवारजनो को बधाई देने वालो का तांता लग हुवा है।