ट्रम्प मुसलमानों की आवाज़ दबाना चाहते हैं : इलहान उमर

ट्रम्प मुसलमानों की आवाज़ दबाना चाहते हैं : इलहान उमर

Posted by

अमरीकी प्रतिनिधि सभा की एक मुस्लिम सांसद ने कहा है कि अमरीका के राष्ट्रपति सच्चाई बयान करने के संबंध में मुसलमानों की आवाज़ दबाने की कोशिश कर रहे हैं।

मिनीसोटा से डेमोक्रेटिक पार्टी की सांसद इलहान उमर ने कहा कि उनके और कांग्रेस की एक अन्य मुस्लिम सांसद रशीदा तालिब के ख़िलाफ़ डोनल्ड ट्रम्प के शाब्दिक हमले और उनके समर्थकों की धमकियां मुसलमानों को चुप कराने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि मैं अपने मुस्लिम बहन रशीदा तालिब से कहूंगी कि इस तरह की बातें सामूहिक आपत्तियों के संबंध में मुसलमानों की आवाज़ दबावे के लिए की जा रही हैं लेकिन एक मुसलमान की हैसियत से उनके पास हर प्रकार के अनादर और अपमान को सहन करने की पर्याप्त शक्ति है।

ज्ञात रहे कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने कुछ समय पहले एक एडिटेड वीडियो पोस्ट करके इलहान उमर पर नाइन इलेवन की घटना में मरने वालों की और से निश्चेत होने का आरोप लगाया था। इस वीडियो के सामने आने के बाद से ही इस मुस्लिम महिला सांसद के ख़िलाफ़ शाब्दिक हमलों और धमकियों का क्रम तेज़ हो गया है। अमरीका की एक अन्य मुस्लिम महिला सांसद रशीदा तालिब की भी, इस्राईल पर कड़ी टिप्पणियां करने के कारण आलोचना की जा रही है।