हरियाणा : राष्ट्रीय खिलाड़ी के साथ छेड़खानी, विरोध करने पर पीटा, परिवार और उसे जान से मारने की धमकी दी

हरियाणा : राष्ट्रीय खिलाड़ी के साथ छेड़खानी, विरोध करने पर पीटा, परिवार और उसे जान से मारने की धमकी दी

Posted by

लखनऊ के सरोजनीनगर स्थित साई सेंटर में प्रशिक्षण कैंप में आई हरियाणा की राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी के साथ दो युवकों ने छेड़खानी की। जबरन खींचकर होटल में ले जाने की कोशिश की। विरोध करने पर पीटा, अगवा करने, परिवार और उसे जान से मारने की धमकी दी।

खिलाड़ी किसी तरह से खुद को बचाकर वहां से भागी। यह वारदात रविवार शाम की है। धमकी से सहमी पीड़िता अगले ही दिन हरियाणा लौट गई और वहां पहुंचते ही हिसार के सदर थाने में आरोपी सिकंदर व उसके साथी के खिलाफ तहरीर दी।

इस पर पुलिस ने छेड़खानी, जान से मारने की धमकी व पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। हरियाणा के हिसार की रहने वाली 17 वर्षीय खिलाड़ी का चयन भारतीय कुश्ती प्रशिक्षण कैंप के लिए हुआ। वह प्रशिक्षण के लिए तीन जून सरोजनीनगर स्थित साई सेंटर पहुंची।
किसी तरह जान बचाकर भागी

पीड़िता के मुताबिक, रविवार को शाम सात बजे वह सेंटर के गेट के बाहर स्थित एटीएम बूथ पर रुपये निकालने गई थी। वहां पर हिसार केबूरा वासी घिराये का रहने वाला सिकंदर अपने एक अन्य साथी के साथ मौजूद था। उसने अचानक से खिलाड़ी का हाथ पकड़ लिया और छेड़छाड़ शुरू कर दी।

विरोध किया तो उसे पीटने लगा और जबरदस्ती खींचकर एक होटल में जाने की कोशिश की। खिलाड़ी ने विरोध किया तो उसे अगवा करने की धमकी दी। पीड़िता के मुताबिक किसी तरह वह जान बचाकर सेंटर के अंदर की तरफ भागी तो सिकंदर ने धमकी दी कि उसे और उसके परिवारीजनाें को जान से मरवा देगा।

दहशत में नेशनल प्लेयर : दूसरे दिन ही हरियाणा लौट गई
घटना से परेशान पीड़िता ने परिवारीजनों को फोन पर सारी बात बताई। इसके बाद सोमवार को वह हिसार के लिए निकल गई। मंगलवार को हिसार पहुंचने के बाद पीड़िता ने सदर थाने में आरोपी सिकंदर व उसके साथी के खिलाफ तहरीर दी। सदर थाना के एएसआई सरोज के मुताबिक,जांच शुरू हो गई है। वहीं लीगल एडवाइजर को थाने बुलाया गया, जिसके सामने पीड़िता ने बयान दर्ज कराया।

सरोजनीनगर थाने में मुकदमा होगा स्थानांतरित
एएसआई के मुताबिक, पीड़िता के बयान व तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वारदात लखनऊ के सरोजनीनगर की है। मुकदमा शून्य में दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना के लिए लखनऊ के सरोजनीनगर थाने में स्थानांतरित किया जाएगा। फिलहाल इस मामले की विवेचना महिला थाने द्वारा की जा रही है। सदर पुलिस का कहना है कि सिकंदर कौन है इसकी जानकारी जुटाई जा रही है, वह रहने वाला हिसार का ही है।

यह निराशाजनक है, लिए जाएंगे कड़े फैसले
हमें टीम के कोच ने इस बारे में जानकारी दी थी कि बीते दिनों जूनियर वर्ग की एक खिलाड़ी के साथ छेड़छाड़ हुई थी। इसके बाद व खिलाड़ी छुट्टी की जानकारी देकर अपने घर चली गई। यह निराशाजनक है। इस बारे मेें कुश्ती संघ कड़े फैसले लेगा। ट्रॉयल के दौरान अनाधिकृत लोगोें को सेंटर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। – विनोद तोमर, सहायक सचिव, भारतीय कुश्ती संघ