जयपुर : डॉक्टर ने नहीं किया भर्ती, महिला ने बीच सड़क पर दिया बच्चे को जन्म – वीडियो

जयपुर : डॉक्टर ने नहीं किया भर्ती, महिला ने बीच सड़क पर दिया बच्चे को जन्म – वीडियो

Posted by

जयपुर।सरकारी व्यवस्थाएं राम भरोसे होती है और सरकारी कर्मचारी में किसी का खौफ नहीं है। यह सब चरितार्थ हुआ बीती रात्रि को जयपुर शहर में हुई एक घटना है।

जब एक महिला का बीच सड़क पर प्रसव कराया गया। शहर के बड़े सरकारी अस्पताल जयपुरिया में प्रसव के दर्द से कराहती एक महिला को उसके परिजन रात्रि करीब दस बजे लेकर पहुंचे। लेकिन यहां मौजूद ड्यूटी डॉक्टर ने ना केवल उसे भर्ती करने से मना कर दिया अपितु अस्पताल के स्टॉफ के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट भी की।

इतने से भी इन लोगों का मन नहीं भरा तो उन्होंने पीड़िता को परिजनों सहित धक्के मारकर अस्पताल के बाहर निकाल दिया। दरअसल सांगनेर एयरपोर्ट के नजदीक रहने वाली अशोका बाई को रात्रि में जब प्रसव पी​ड़ा हुई तो उसके परिजन उसे लेकर सांगानेर अस्पताल पहुंचे।

स्वास्थ्य मंत्री के क्षेत्र का हाल
—————
लेकिन उसे वहां से जयपुरिया अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया। इसके बाद जब जयपुरिया में उसे भर्ती नहीं किया गया तो सड़क पर ही स्थानीय महिलाओं की मदद से उसका प्रसव कराया गया।

गौरतलब है कि यह अस्पताल राज्य के स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सर्राफ के चुनावी क्षेत्र मालवीय नगर का हिस्सा है। इस अस्पताल में सुविधाओं की बढ़ोतरी भी गई है इस संदर्भ में मंत्री सर्राफ यहां कई बार आते रहते है।

लेकिन यहां के कर्मचारियों और चिकित्सकों में किसी का भय नहीं है। जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और महिला के प्रसव के बाद उसे सांगानेर अस्पताल में भर्ती कराया गया।