पाकिस्तान के चार टुकड़े होना चाहिए, पड़ोस में ताकतवर दुश्मन नहीं रखना चाहिए : स्वामी

पाकिस्तान के चार टुकड़े होना चाहिए, पड़ोस में ताकतवर दुश्मन नहीं रखना चाहिए : स्वामी

Posted by

जयपुर।भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मणयम स्वामी ने कहा है कि जेहादी ताकतों को कमजोर करने के लिए पाकिस्तान के चार टुकड़े होना जरूरी हैं।

राज्यसभा सांसद सुब्रह्मणयम स्वामी ने आज जोधपुर प्रवास के दौरान पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पाकिस्तान के चार टुकड़े बक्तूनिस्तान, बलूचिस्तान, सिंध और पश्चिमी पंजाब में होने चाहिए। इससे वहां जेहादी ताकतें कमजोर होंगी और पाकिस्तान में हालात सामान्य हो सकेंगे।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सेना भी वहां जेहादी प्रधानमंत्री चाहती है। इसी तरह नागरिक प्रशासन भी कट्टर नेतृत्व का समर्थन करता है। नवाज शरीफ दब्बू और ढीले प्रधानमंत्री थे, इसलिए उनके साथ ऐसा हश्र हुआ।

पड़ोस में एक ताकतवर दुश्मन नहीं रखना चाहिए
——————–
सुब्रह्मणयम स्वामी ने चीन के साथ तनावपूर्ण स्थिति पर कहा वैसे तो चीन के साथ भारत का विवाद पुराना नहीं है, लेकिन इसे सुधारना बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि पड़ोस में एक ताकतवर दुश्मन नहीं रखना चाहिए। यह स्थिति कभी भी देश के लिए घातक हो सकती है। हाल में जारी कैग की रिपोर्ट को लेकर पूछे सवाल को टाल गए। इस मामले में उन्होंने कहा कि यह रिपोर्ट यूपीए के समय की है। स्वामी जोधपुर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए है। इस दौरान उन्होंने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात की।