इराक़ : मूसिल के पश्चिम में 10 अमरीकी जेट फ़ाइटरों के उतरने का मतलब…!!~!

इराक़ : मूसिल के पश्चिम में 10 अमरीकी जेट फ़ाइटरों के उतरने का मतलब…!!~!

Posted by

इराक़ के मूसिल नगर के पश्चिम में 10 अमरीकी जेट फ़ाइटर उतरे हैं।

समाचारिक सूत्रों ने इराक़ के मूसिल के पश्चिम में तलअफ़र शहर के उपनगरीय भाग में युद्ध उपकरणों व हथियारों के बक्सों से लदे 10 जेट फ़ाइटरों के उतरने की सूचना दी है।

अलमयादीन टीवी चैनल के अनुसार, अमरीक जेट फ़ाइटर गुरुवार को मूसिल के पश्चिम में स्थित कहरीज़ छावनी में ऐसी हालत में उतरे हैं जब इराक़ी फ़ोर्सेज़ तलअफ़र की आज़ादी के लिए ख़ुद को तय्यार कर रही हैं।

तलअफ़र शहर मूसिल के 65 किलोमीटर पश्चिम में है जिस पर दाइश ने 2014 में क़ब्ज़ा किया था। यह शहर दाइश के मुख्य ठिकानों और आतंकियों के सीरिया से मूसिल और मूसिल से सीरिया आने-जाने का मार्ग है और इसी मार्ग से दाइश को सैन्य मदद भेजी जाती है।

इराक़ी प्रधान मंत्री हैदर अलएबादी ने कहा है कि तलअफ़र की आज़ादी की योजना सभी सुरक्षा तंत्रों, स्वंयसेवी बल और क़बायली फ़ोर्सेज़ की भागीदारी से तय्यार हुयी है और स्वंयसेवी व क़बायली बल सशस्त्र बल के साथ तलअफ़र की आज़ादी के अभियान में भाग ले रहे हैं।

इराक़ी फ़ोर्सेज़ का एक जवान इस देश में अमरीका द्वारा दाइश के लिए गिराए गए हथियार की ओर इशारा करता हुआ (फ़ाइल फ़ोटो)

पर्यवेक्षकों का मानना है कि इराक़ और सीरिया में दाइश के लिए अमरीका की ओर से विमान से हथियार गिराए जाने की घटनाओं और इराक़ी स्वंयसेवी बल पर अमरीकी हमलों के मद्देनज़र, मूसिल के पश्चिम में अमरीकी जेट फ़ाइटरों के उतरने के लक्ष्य के संबंध में संदेह पैदा होता है।