…तो जल्दी क्लाइमेक्स तक नहीं पहुंचेंगे आप!

…तो जल्दी क्लाइमेक्स तक नहीं पहुंचेंगे आप!

Posted by

सवाल: मैं 24 साल का हूं। मेरे प्राइवेट पार्ट की फोर स्किन निचले हिस्से से जुड़ी हुई थी और पीछे नहीं जाती थी। 2 साल पहले मैने circumcision (पुरुष के प्राइवेट पार्ट के आगे की स्किन को हटाने के लिए किया गया ऑपरेशन) कराया, लेकिन ऑपरेशन के बाद परेशानी शुरू हो गई। मैं शीघ्रपतन का शिकार हो गया हूं। सीधे कहें तो मेरी परफॉर्मेंस कम हो गई है। अब सहवास में पहले जैसा आनंद भी नहीं आता। इस तरह की समस्या ऑपरेशन से पहले नहीं थी। क्या शीघ्रपतन की समस्या ऑपरेशन के कारण हो रही है/ जल्द ही मेरी शादी होने वाली है। क्या इसका कोई उपचार है -एक पाठक

जवाब: यह महज संयोग है कि ऑपरेशन के तुरंत बाद आपको जल्दी क्लाइमेक्स पर पहुंचने की समस्या शुरू हो गई। हकीकत यह है कि circumcision कराने से परफॉर्मेंस में न तो कोई खास फायदा होता है और ना ही नुकसान। आपके केस में अगर स्किन का पीछे जाना नामुमकिन था तो यह ऑपरेशन ही एक मात्र सही उपाय था। रही बात जल्दी क्लाइमेक्स पर पहुंचने की तो, इसके तुरंत उपाय के लिए आप Dapoxetine 60mg की गोली सहवास से एक घंटा पहले एक गिलास पानी के साथ लें या Paroxetine 20mg सहवास के 4 घंटे पहले लें। इससे आपकी समस्या का तात्कालिक समाधान हो जाएगा। इसके अलावा जब भी आप यूरिन के लिए जाएं तो रुक-रुक कर यूरिन करें। वहीं स्थायी समाधान के लिए योग की वज्रोली और अश्विनी मुद्रा का अभ्यास करें। लंबे समय तक अभ्यास करने से आपकी परफॉर्मेंस काफी हद तक सुधर जाएगी।

नोट: 1. ऊपर लिखी दवाइयां अपने डॉक्टर की सलाह से ही लें।

2. फिर भी अगर आप यह मान बैठे हैं कि circumcision की वजह से आपको शीघ्र पतन की समस्या हुई है, तो आप सहवास करते समय कंडोम पहना करें और फिर प्रवेश करें। ताकि आपको ऑपरेशन से पहले वाली स्थिति का अहसास हो!