दिल्ली : हथियार तस्कर ‘उग्र सिंह’ से 20 सेमी ऑटोमैटिक पिस्टलें बरामद!

दिल्ली : हथियार तस्कर ‘उग्र सिंह’ से 20 सेमी ऑटोमैटिक पिस्टलें बरामद!

Posted by

नई दिल्ली।15 अगस्त से ठीक पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हथियारों का एक बड़ा जखीरा पकड़ा है। पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर 20 सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल बरामद की हैं। इस गिरफ्तारी से रेलवे के चेकिंग और सुरक्षा इंतजामों पर भी सवाल खड़े हुए हैं क्योंकि आरोपी इस जखीरे को मध्य प्रदेश से ट्रेन से दिल्ली लेकर आया था। इससे पहले वह इस जखीरे को मंजिल तक पहुंचा पाता पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

क्राइम ब्रांच ने दावा किया है कि आरोपी पिछले 2 साल में दिल्ली- एनसीआर में 500 से ज्यादा अवैध हथियार सप्लाइ कर चुका है। क्राइम ब्रांच के जॉइंट कमिश्नर प्रवीर रंजन ने बताया कि पिछले लंबे समय से मध्यप्रदेश के कुछ जिलों से दिल्ली-एनसीआर में अवैध हथियारों की सप्लाइ की जा रही है। इसी कड़ी में कल क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर सुनील कुमार की टीम ने सूचना के आधार पर निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के सराय काले खां की तरफ से उग्र सिंह नामक व्यक्ति को अरेस्ट किया। उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से 20 सेमी ऑटोमैटिक पिस्टलें बरामद हुईं।

उग्र सिंह ने बताया कि वह मध्य प्रदेश के धार जिले के गांव पानवा का रहने वाला है। पिछले दो साल से अवैध हथियारों की तस्करी के धंधे में लिप्त है। वह यह जखीरा दिल्ली के जाफराबाद में रहने वाले आकिल को सप्लाइ करने के लिए आया था। पुलिस का कहना है कि आकिल मूल रूप से मेरठ का रहने वाला है। वह दिल्ली के अलावा एनसीआर में भी कई जगहों पर हथियारों की खेप सप्लाइ कर चुका है। पुलिस का कहना है कि बरामद हथियार बेहद अच्छी क्वालिटी के हैं। इससे पहले भी दिल्ली पुलिस ने मध्यप्रदेश में बने इस तरह के अवैध हथियार बड़ी संख्या में बरामद किए हैं और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है।