ट्रम्प पर प्रदर्शनकारी ने रूसी झंडे फेके और ग़द्दार कहा : देखें वीडियो

ट्रम्प पर प्रदर्शनकारी ने रूसी झंडे फेके और ग़द्दार कहा : देखें वीडियो

Posted by

वॉशिंग्टन डीसी में स्थित कैपिटल बिल्डिंग में एक प्रदर्शनकारी ने अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प को ग़द्दार कहते हुए उन पर कई रूसी झंडे फेंके।

मंगलवार को रिपब्लिकन सेनेटरों के साथ दोपहर के खाने में शामिल होने के लिए अमरीकी कॉन्ग्रेस की इमारत कैपिटल बिल्डिंग में जिस समय ट्रम्प सिनेट के नेता मिच मैक्कॉनेल के साथ चल रहे थे कि उसी समय एक प्रदर्शनकारी ने उन्हें ग़द्दार कहा और उन पर रूसी झंडे फेंके।

इस प्रदर्शनकारी का नाम रियान क्लेटन बताया गया जो उस स्थान पर खड़ा था जहां संवाददाता खड़े होते हैं। 36 साल के इस व्यक्ति ने ट्रम्प पर लघु आकार के कई रूसी झंडे फेंके जिस पर ट्रम्प लिखा था और वह प्रदर्शनकारी “ट्रम्प ग़द्दार हैं” “ट्रम्प ग़द्दार हैं” चिल्लाते हुए सुनायी दिया।

अमरीकी राष्ट्रपति ने इस दोपहर के खाने में शामिल होने के लिए जाते वक़्त प्रदर्शनकारी के चिल्लाने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दिखाई। इस खाने पर अमरीकी राष्ट्रपति कर में सुधार के विषय पर बातचीत करने वाले थे।

प्रदर्शनकारी ने यह कहते हुए, “अमरीकी राष्ट्रपति ने 2016 के चुनाव को जीतने के लिए रूसी सरकार के एजेंटों के साथ साज़िश की” सवाल किया, “आप कर में कटौती के बारे में क्यों बात कर रहे हैं जबकि आपको ग़द्दारी के बारे में बात करनी चाहिए।”

कैपिटल हिल में मौजूद सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारी को गिरफ़्तार कर लिया और उन्हें ग़ैर क़ानूनी व्यवहार का दोषी ठहराया गया। पुलिस के अनुसार घटना की जांच हो रही है।