पाकिस्तान की ओर से हुई गोलाबारी में जवान मोहम्मद ज़ाकिर शहीद और एक स्थानीय की मौत!

पाकिस्तान की ओर से हुई गोलाबारी में जवान मोहम्मद ज़ाकिर शहीद और एक स्थानीय की मौत!

Posted by

पाकिस्तान ने एलओसी पर फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारत की फारवर्ड पोस्टों को निशाना बनाया। इसमें 15 मराठालाई रेजीमेंट का एक जवान शहीद हो गया और एक स्थानीय पोर्टर की मौत हो गई, जबकि पांच जवान और एक पोर्टर घायल हुए हैं।

घायलों को एयर लिफ्ट कर उधमपुर अस्पताल लाया गया।

शहीद जवान की शिनाख्त टीके रेड्डी निवासी तमिलनाडु और पोर्टर मोहम्मद जाकिर निवासी मंजाकोट जिला राजोरी के रूप में हुई है। जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर के खड़ी करमाड़ा में पाकिस्तान ने सुबह 10:35 बजे गोलाबारी शुरू की। पहले तो छोटे हथियारों से फायरिंग की गई।

बाद में मोर्टार दागे जाने लगे। पाक सेना की 24 फ्रंटियर फोर्स ने खड़ी करमाड़ा सेक्टर में अपनी अग्रिम चौकियों एनपीपी, नेवला, बकरी वन, दरमन से अचानक भारतीय सेना की छज्जा, सुम्मी, मक्की, ब्राउनपैच पर मोर्टार दागने शुरू कर दिए।

इस दौरान छज्जा और सुम्मी चौकियों के पास भारतीय सेना के जवान फेसिंग के तारों की मरम्मत कर रहे थे। भारी गोलाबारी होने के कारण जवान टीके रेड्डी शहीद हो गए और पोर्टर मोहम्मद जाकिर की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद भारतीय सेना ने भी पाक सेना के मोर्टारों का उसी क्रम में जवाब दिया।

ANI‏Verified account @ANI 6h6 hours ago
More
J&K: 6 jawans, injured in ceasefire violation in Poonch’s Krishna Ghati sector, airlifted to Udhampur’s Army Base Hospital, earlier today.

Acharya Pramod‏Verified account @AcharyaPramodk 4h4 hours ago
More
आज फिर 2 लाल “शहीद”हो गये,और हम आँख में आँसू लिये “श्र्द्धांजलि” देते रहे,कौन सा दिन आयेगा जब पाकिस्तान को “मुँहतोड़ जवाब” दिया जायेगा.