विख्यात कामेडियन मिस्टर बीन के बारे में यह दस बातें बहुत कम लोग जानते हैं!

विख्यात कामेडियन मिस्टर बीन के बारे में यह दस बातें बहुत कम लोग जानते हैं!

Posted by

यदि आप यह समझते हैं कि ब्रिटेन के विश्व विख्यात कामेडियन मिस्टर बीन को अच्छी तरह जानते हैं तो शायद आप ग़लत सोच रहे हैं क्योंकि मिस्टर बीन की कई बातें एसी हैं जिन्हें आप नहीं जानते।

मिस्टर बीन का जन्म 6 नवम्बर 1955 को हुआ। उन्होंने मेक-अप स्पेश्लिस्ट सैंथेरा शास्त्री से विवाह किया जिनके पिता भारतीय और मां ब्रिटिश हैं। दोनों ने 5 फ़रवरी 1990 को न्यूयार्क में शादी की और उनके दो बेटे हैं। मिस्टर बीन अपने व्यक्तिगत जीवन की बातें सार्वजनिक नहीं होने देते।

मिस्टर बीन के बारे में दस बातें एसी हैं जिन्हें बहुत कम लोग ही जानते हैं।

मिस्टर बहुत पढ़े लिखे इंसान हैं उन्होंने न्यू केसल विश्व विद्यालय और आक्सफ़ोर्ड विश्व विद्यालय से पीएचडी की। उन्होंने आत्म नियंत्रण के विषय पर गहन अध्ययन किया।

स्कूल शिक्षा के समय उनके सहपाठियों में टोनी ब्लेयर भी थे जो 1997 से 2007 के बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री रहे।

बीन को इस बात पर बड़ा गर्व है कि उनके पास तेज़ रफ़तार गाड़ियों का ज़बरदस्त कलेक्शन है।

मिस्टर बीन का दोर बार कार एक्सीडेंट हो चुका है। एक बार मैक्लारियन एफ़-1 गाड़ी का एक्सीडेंट हुआ और दूसरी बार उनका एक्सीडेंट वर्ष 2011 में हुआ जब उनकी गाड़ी एक पेट से टकरा गई और उनके कंधे की हड्डी टूट गई। गाड़ी को भी बहुत नुक़सान पहुंचा और बीमा कंपनी को पंद्रह लाख डालर से अधिक रक़म अदा करनी पड़ी थी।
मिस्टर बीन कभी कभी गाड़ियों के मैगज़ीन के लिए लेख भी लिखते हैं।

मिस्टर बीन ब से शुरू होने वाले शब्द बोलने में कठिनाई महसूस करते हैं और तुतलाने लगते हैं इसी लिए वह अलग थलग रहना पसंद करते हैं और लोगों के बीच में बोलने से बचते हैं।

मिस्टर बीन को जेम्ज़ बांड बहुत पसंद हैं। उन्होंने 1983 में एक फ़िल्म में काम किया जिसमें उन्होंने जेम्ज़ बांड के समर्थक की भूमिका निभाई थी।

मिस्टर बीन ने अपने कैरियर में बड़ा पैसा कमाया है उनकी संपत्ति लगभग 13 करोड़ डालर की है।

वर्ष 2001 में मिस्टर बीन अपने परिवार के साथ छुट्टियां गुज़ारने के लिए केन्या की यात्रा पर थे। जिस समय विमान लैंड कर रहा था उस समय पायलट बेहोश हो गया। मिस्टर बीन ने कुछ देर तक विमान का कंट्रोल संभाला यहां तक कि पायलट की हालत में सुधार आया।