IndvsAus : दूसरे T-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया!

IndvsAus : दूसरे T-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया!

Posted by

भारत के विजय अभ्यं को आखिरकार ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हरा कर रोक दिया वहीँ खुद ऑस्ट्रेलिया ने पांच साल बाद भारत के खिलाफ T-20 मैच में कोई जीत दर्ज कर अपने आंसू पोंछ लिए हैं| लगातार हार के कारन विश्वभर के मीडिया की आलोचना झेल रही ऑस्ट्रेलिया को इस जीत से कुछ रहत मिल जाएगी|

ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया का विजयी रथ रोक दिया। कंगारू टीम ने 7 टी20 इंटरनेशनल मैचों के बाद टीम इंडिया को हराने में सफलता प्राप्त की। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की और पूरी टीम 20 ओवर में 118 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 27 गेंदें शेष रहते 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

******

ANI‏Verified account @ANI 2h2 hours ago
More
Replying to @ANI
It was tough wicket for batting. We tried our best to take initial wickets,I would say Aus bowled better than us: Bhuvneshwar Kumar #INDvAUS

ANI‏Verified account @ANI 2h2 hours ago
More
#FLASH Australia beat India by 8 wickets in the second T20i at Guwahati #INDvAUS

******

इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी की। ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 5 साल के बाद पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच में मात दी। इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया को लगा तार सात मैचों में मात दी थी। साल 2012 में कोलंबो में शुरु हुआ जीत का ये सिलसिला गुवाहाटी में आकर थम गया। सीरीज में हार जीत का फैसला 13 अक्टबूर को हैदराबाद में खेले जाने वाले तीसरे और अाखिरी मैच में होगा। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ को (4 ओवर में 21 रन देकर चार विकेट) मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टीम इंडिया द्वारा जीत के लिए दिए 119 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। दोनों कंगारू आरंभिक बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। वार्नर 2 रन बनाकर बुमराह का और फिंच 8 रन बनाकर भुवनेश्वर का शिकार बने। 13 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद ट्रेविस हेड और मोइजेस हेनरिक्स ने मोर्चा संभाला और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन वापस लौटे। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी हुई। ट्रेविस हेड 48* और मोइजेस हेनरिक्स 62* रन बनाकर नाबाद रहे।

हेनरिक्स ने 46 गेंदों में चार चौको व इतने ही छक्को की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं हेड ने 34 गेंदों में पांच चौको व एक छक्के की मदद से नाबाद 48 रन की पारी खेली। टीम इंडिया की तरफ से जसप्रीत बुमराह व भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले टीम इंडिया की पारी 20 ओवर में 118 रन पर ऑलआउट हुई। गुवाहाटी के बारास्पारा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उसका ये फैसला बिलकुल सही साबित हुआ। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ ने मेजबान टीम की शुरुआत बिगाड़ते हुए धडाधड़ चार विकेट झटके। उन्होंने पहले ओवर में रोहित शर्मा (8) और विराट कोहली (0) को अपना शिकार बनाया।

बेहरेनडोर्फ ने रोहित को LBW जबकि कोहली का कैच अपनी गेंद पर लपका। फिर बेहरेनडोर्फ ने मनीष पांडे (6) को विकेटकीपर टिम पैन के हाथों कैच आउट कराकर टीम इंडिया को तीसरा झटका दिया। बेहरेनडोर्फ की कहर बरपाती गेंदों के सामने शिखर धवन (2) ने भी हार मान ली। डेविड वार्नर ने पीछे दौड़ते हुए लांगऑफ पर धवन का दर्शनीय कैच लपका। इसके बाद जाधव और एमएस धोनी (13) ने पांचवें विकेट के लिए 33 रन की साझेदारी की।

एडम जम्पा ने फिर धोनी को स्टंपिंग करा दिया। जम्पा ने अपने अगले ओवर में केदार जाधव (27) को गूगली पर क्लीन बोल्ड करके टीम इंडिया का छठा विकेट गिराया। जाधव ने अपनी पारी में कुछ आकर्षक शॉट जरूर लगाए, लेकिन वो बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हुए। इसके बाद नाथन कोल्टर नाइल ने भुवनेश्वर कुमार (1) को थर्डमैन में मोइजेस हेनरिक्स के हाथों कैच आउट कराकर भारत को बेहद कमजोर कर दिया। फिर हार्दिक पांड्या (25) ने भारतीय पारी को संभालते हुए स्कोर 100 के पार पहुंचाया। मगर स्टोइनिस की गेंद पर वो क्रिस्चियन को कैच थमाकर पवेलियन लौटे।

जसप्रीत बुमराह (7) रनआउट हुए। टाई द्वारा डाले पारी के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर कुलदीप यादव (16) भी पैन को कैच थमाकर पवेलियन लौटे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेसन बेहरेनडोर्फ ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। एडम जम्पा ने दो जबकि मार्कस स्टोइनिस, नाथन कोल्टर नाइल और एंड्रू टाई ने एक-एक विकेट लिया।