अलीगढ, आगरा, कानपुर के बाद भदोही में भीषण ‌विस्फ़ोट, चीथड़े गिरे सौ मीटर दूर, देखें वीडियो!

अलीगढ, आगरा, कानपुर के बाद भदोही में भीषण ‌विस्फ़ोट, चीथड़े गिरे सौ मीटर दूर, देखें वीडियो!

Posted by

भदोही। पिछले कुछ महिनों में उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भयानक धमाके हो चुके हैं, अलीगढ, कानपुर, आगरा में हुए धमाकों में कई लोगों की जान जा चुकी है, यह धमाके क्यों हो रहे हैं इस का खुलासा अभी तक किसी भी स्तर पर नहीं किया गया है, जाँच चल रही हैं, IB, NIA व अन्य संस्थाएं इनकी जाँच कर रहे हैं, सवाल यह उठता है कि यह कैसे जाँच हैं जिसकी रिपोर्ट ही नहीं आती है| या कुछ ऐसा हो रहा है नहीं लाया जा सकता है?

उत्तर प्रदेश के भदोही में मंगलवार को एक आतिशबाज के घर में भीषण विस्फोट हो गया। जिससे मौके पर मौजूद एक युवक के चीथड़े उड़ गए वहीं तीन महिलाएं गंभीर रूप से झुलस गईं। धमाका इतना जबरदस्त था कि एक युवक का शव घटना स्थल से लगभग सौ मीटर दूर जाकर गिरा।
मृतक का सिर, धड़ और हाथ अलग हो गए। धड़ का पता नहीं चल पाया है। तेज धमाका होने से मौके पर भीड़ जमा हो गई। पुलिस मौके पर पहुची गई। घायल लोगों का कहना है कि विस्फोट सिलेंडर फटने की वजह से हुआ है।

जिले के कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला दरोपुर निवासी स्व. अख्तर अली के यहां पटाखे बनाने का कारोबार होता है। उन लोगों ने लाइसेंस भी ले रखा है। मंगलवार को सुबह लगभग पौने नौ बजे मकान में तेज आवाज के साथ विस्फोट हो गया।

धमाका इतना जबरदस्त था कि मकान की ईंटें उड़ गई और अख्तर अली के पुत्र गुड्डू (38) की मौत हो गई। विस्फोटक से शव के चीथड़े उड़ गए। घटनास्थल से लगभग 100 मीटर दूर उसका हाथ और सिर बरामद किया गया।

मृतक की मां, बहन और पत्नी घायल
============
इस हादसे में गुड्डू की मां अनवरी बेगम (50), पत्नी रेहाना और बहन शीबा गंभीर रूप से झुलस गईं, जिसमें अनवरी बेगम की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। घायलों को महाराजा बलवंत सिंह राजकीय चिकित्सालय लाया गया।

हालत गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सको ने सभी घायलों को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। शुरुआती जांच में धमाके की वजह पता नहीं चल सकी है। लेकिन, आशंका जताई जा रही है कि पटाखा बनाने के बारूद से ही विस्फोट हुआ है।

हालांकि परिवारीजनों के मुताबिक यह हादसा खाना बनाते समय सिलेंडर फटने से हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही एसपी, एएसपी, शहर कोतवाल मौके पर पहुंच गए।