कश्मीर समस्या परमाणु युद्ध में बदल सकती है_पाकिस्तानी जनरल

कश्मीर समस्या परमाणु युद्ध में बदल सकती है_पाकिस्तानी जनरल

Posted by

पाकिस्तानी सेना के चेयरमैन और संयुक्त चीफ़ ऑफ स्टाफ़ कमेटी जनरल ज़ुबैर महमूद हयात ने कहा कि कश्मीर का मुद्दा परमाणु युद्ध की भूमिका बन सकता है।

मेहर न्यूज़ एजेंसी ने एक्स-प्रेस के हवाले से ख़बर दी है कि पाकिस्तानी सेना के चेयरमैन और संयुक्त चीफ़ ऑफ़ स्टाफ़ कमेटी जनरल ज़ुबैर महमूद हयात ने इस्लामाबाद में एक कार्यक्रम में कहा कि कश्मीर का मुद्दा परमाणु युद्ध की भूमिका है।

जनरल ज़ुबैर महमूद हयात ने कहा कि कश्मीर समस्या को जितनी जल्दी हो सके हल हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कश्मीर समस्या जिस ओर जा रही है उसके कारण इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि यह संकट परमाणु युद्ध में बदल जाए।

जनरल हयात ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ अघोषित युद्ध शुरू कर रखा है, जो किसी भी समय एक बड़े युद्ध में बदल सकता है। उन्होंने कहा कि भारत ने सी-पैक को तोड़ने के लिए 50 मिलियन डॉलर विशेष किए हैं।

पाकिस्तानी सेना के चेयरमैन और संयुक्त चीफ़ ऑफ स्टाफ़ कमेटी जनरल ज़ुबैर महमूद हयात ने भारत पर यह भी आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार, तहरीके तालेबान पाकिस्तान, रॉ और बलूच अलगाववादियों द्वारा पाकिस्तान में आतंकवादी कार्यवाहियां अंजाम दे रही है। उन्होंने कहा कि हमारे पास इस बात के पुख़्ता सुबूत हैं कि पाकिस्तान में सक्रिय वहाबी आतंकवादी गुटों के भारतीय गुप्तचर एजेंसी “रा” के साथ सीधे संबंध हैं।