#भगवा_आतंकियो_के हाथों_शहीद_उमर ख़ान_की बेहद_विचलित_करने वाली_ तस्वीरें : वीडियो

#भगवा_आतंकियो_के हाथों_शहीद_उमर ख़ान_की बेहद_विचलित_करने वाली_ तस्वीरें : वीडियो

Posted by

एक और पहलू कांड: अलवर में मुस्लिम गोपालकों पर हमला, एक की मौत
देश में गोरक्षा के नाम पर हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है. राजस्थान के अलवर जिले में एक और पहलू कांड की तर्ज पर मामला सामने आया है. राजस्थान के अलवर जिले से पिकअप में गाय लेकर भरतपुर के घाटमिका गांव जा रहे दो मुस्लिम गोपालकों के साथ शनिवार देर रात मारपीट की गई और फिर उनको गोली मारी गई.

इस हमले में एक युवक उमर खान की मौत हो गई है, जबकि घायल ताहिर का हरियाणा के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. मामले की सूचना के बाद बड़ी संख्या में मेव समाज के लोग अलवर के राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय पहुंचे.

मेव समाज के लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस के साथ हिंदूवादी संगठन के लोगों ने गाय लेकर जा रहे मुस्लिम युवकों के साथ मारपीट की. इनकी गोली मार कर हत्या की गई और अंग-भंग किया गया. मेव समाज के लोगों ने मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है. फिलहाल मामले की रिपोर्ट गोविंदगढ़ थाने में दर्ज की जा रही हैं.

इससे पहले अक्तूबर महीने में राजस्थान के अलवर जिले के किशनगढ़ बास थाना क्षेत्र के अंतर्गत साहूबास निवासी मुस्लिम गोपालक सुब्बा मेव पुत्र नसरू खां और उनकी पत्नी से कथित गोरक्षकों ने जबरस्ती 51 से अधिक गायों को मुस्लिम गोपालक से छीनकर बम्बोरा गोशाला में पहुंचा दिया था. इसमें भी पुलिस की मिलीभगत सामने आई थी.

***********
नारायण बारेठ – जयपुर से बीबीसी हिंदी के लिए
———–
राजस्थान के अलवर ज़िले में पिक अप गाड़ी में गायों के साथ जा रहे एक मुसलमान व्यक्ति की हत्या कर दी गई है. इस वारदात में एक अन्य मुसलमान घायल भी हुआ है.
हालांकि ये हत्या किस तरह हुई है और इसके पीछे कौन लोग हो सकते हैं, इसके बारे में स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है.
पुलिस के मुताबिक, घटना कैसे हुई इसका पता लगाया जा रहा है. जिस व्यक्ति की हत्या हुई है वो मेव समुदाय का मुसलमान था. मेव समुदाय ने इस घटना पर गहरा रोष जताया है.
अलवर के सहायक पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल ने बीबीसी को फोन पर बताया, ”मामले की जांच की जा रही है. अभी कहना मुश्किल है कि घटना कैसे हुई. हम सभी पहलुओं पर जांच कर रहे हैं.”
अलवर में उस वक़्त सनसनी फैल गई जब उमर मेव का शव मिला. शव बरामद होन के बाद बड़ी संख्या में मेव समुदाय के लोग अलवर में जमा हो गए और इंसाफ़ की मांग करने लगे.
मौलवी हनीफ़ ने मीडिया से कहा यह हत्या है. उन्होंने कहा कि उनका समुदाय बहुत दुखी है उन्हें न्याय चाहिए. उमर का शव अलवर लाया गया, लेकिन पुलिस का कहना है कि शव का जयपुर में पोस्टमॉर्टम करवाया जाएगा. इसके लिए शव अलवर से जयपुर भेजा जा रहा है.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा उमर गायों के काम में शामिल रहा है. वहीं घायल ताहिर हरियाणा के फ़िरोजपुर में किसी अस्पताल में इलाज करवा रहा है. सूत्रों ने बताया उमर को गोली मारी गई है.
लेकिन गोली मारने वाले गौरक्षक थे या पशु तस्कर इसको लेकर स्थिति साफ़ नहीं हो पाई है.
उमर अलवर के पड़ोसी ज़िले भरतपुर का रहने वाले थे. मेव समुदाय के सद्दाम ने बीबीसी से कहा परिजन और रिश्तेदार दो दिन से उमर की तलाश कर रहे थे.

इससे पहले अप्रैल महीने में हरियाणा के पहलू ख़ान को कथित गौ रक्षकों की भीड़ ने उस वक़्त घेर लिया था जब वो जयुपर से गाय लेकर जा रहे थे.
भीड़ ने पहलू ख़ान को पीट-पीट कर मार दिया. यह घटना तब हुई है जब अलवर में राजनीतिक पार्टियां लोकसभा उपचुनाव की तैयारियां कर रही हैं. यहां बीजेपी सांसद महंत चांद नाथ का सितंबर माह में निधन हो गया था.