#यह_कौन_है ??

#यह_कौन_है ??

Posted by

Salman Siddiqui‎
==========
#यह_कौन_है ??
एक यहूदी ने रूस छोड़कर इसराइल में बसने की इजाजत मांगी रूसी सरकार से ,उसे इजाजत मिल गई और वह रूस से रवाना हुआ, एयरपोर्ट पर उसके सामान की तलाशी ली गयी तो लेनिन की एक मूर्ती मिली उस यहूदी के सामान में जाँच इंसपेक्टर ने पुछा यह क्या है ??
यहूदी ने कहा जनाब आप ने गलत सवाल किया है ! आप को कहना चाहिये था यह कौन है ??
यह लेनिन जिस ने रूसी कौंम की बहुत ख़िदमत की है मैं इनका बड़ा फैन हूँ और यादगार के तौर और उनकी मूर्ती अपने साथ ले जा रहा हूँ , रूसी जांच ऑफिसर बड़ा खुश् हुआ और कहा ले जाओ ठीक है,
यहूदी रूस से तल अबीब एयरपोर्ट और उतरा तो सामान की तलाशी ली गई और वह मूर्ती वहां भी बरामद हुई जांच अधिकारी ने पुछा यह क्या है!!
यहूदी बोला आप का सवाल गलत है आप को कहना चाहिए था यह कौन है,
यह मुजरिम लेनिन है यही वह पागल है जिसकी वजह से मैं रूस छोड़ने पर मजबूर हुआ !
उसकी मूर्ती मैं यादगार के तौर पर अपने साथ लाया हूँ ताकि सुबह शाम इसकी मूर्ती देख कर इस् पर लानत भेजूं , इसराइली जांच ऑफिसर बडा खुश् हुआ और कहा ले जाओ ठीक है !!
यहूदी अपनी कालूनी पहुंचता है और अपने लिए अलॉट हुये घर में दाखिल होता है बुत को एक कोने रख देता है !
सही सलामत इसराल पहुँचने पर उसके दोस्त नातेदार उससे मिलने आते हैं और उसका एक भतीजा भी आता है जो उससे से पूछता है यह कौन !! है यहूदी छोटे से कहता है तूम्हारा सवाल गलत है तुम्हें यह कहना चाहिए था यह क्या है ?? यह दस किलो सोना है इस को बेगैर कस्टम के लाना था इस लिए मैंने इसका पुतला बनवा लिया और बेगैर कस्टम के लाने में कामयाब हुआ ??
जम्हूरियत सियासतदाँ उस यहूद के शागिर्द है बहुत हद तक,