रोहिणी कोर्ट परिसर में पेशी से वापस आ रहे क़ैदी की सरेआम हत्या

रोहिणी कोर्ट परिसर में पेशी से वापस आ रहे क़ैदी की सरेआम हत्या

Posted by

नई दिल्ली।देश की राजधानी दिल्ली की कानून विवस्था का यह हाल है कि अदालत परिसर में अपराधी पुलिस हिरासत में आदमी की सारेआम हत्या कर देते हैं, दिल्ली भारत की राजधानी है , गृहमंत्रालय के तहत दिल्ली की सुरक्षा का ज़िम्मा है, जब ऐसी वारदात दिल्ली में हो सकती हैं तो फिर आतंकवादियों से लड़ने का कहने वाली विवस्था पर सवाल उठेंगे ही|

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक अंडर ट्रायल कैदी को पेशी के बाद वापस ले जाते वक्त परिसर में ही गोलियों से भुन दिया गया। कैदी की मौके पर ही मौत हो गई।

बता दें कि अंडर ट्रायल कैदी विनोद ऊर्फ बल्ली की आज कोर्ट में पेशी थी। पुलिसवाले जब उसे रोहिणी कोर्ट की बेंच 3 से पेश करके वापस ला रहे थे तो कोर्ट परिसर के कॉरिडोर में उस पर एक शख्स ने गोलियां चला दीं। गोलियां लगने से विनोद की वहीं मौत हो गई।

इसके तुरंत बाद पुलिस हरकत में आ गई और आरोपी अब्दुल खान जो नांगलोई का रहने वाला है उसे मौका-ए-वारदात पर गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी रोहिणी के अनुसार उसके पास से वारदात में इस्तेमाल किया गया हथियार भी बरामद कर लिया।

पुलिस को आशंका है कि यह गैंगवार की घटना है। हालांकि अभी पुलिस इस पर कुछ भी साफ-साफ कहने से इनकार कर रही है जब तक कि इसकी जांच नहीं हो जाती।