वह सेक्स की आदी बन चुकी थी, सेक्स की भूखी महारानी!

वह सेक्स की आदी बन चुकी थी, सेक्स की भूखी महारानी!

Posted by

लोगों के अपने अपने अलग अलग शौक होतेव हैं, किसी को बाग़वानी पसंद आती है तो कोई जानवर पालता है, कोई आर्टिस्ट होता है तो कोई संगीतकार, राजा महाराजों, उनकी रानियों के भी शौक बड़े अजीबो ग़रीब होते हैं, आज यहाँ जो किस्सा बयान किया जा रहा है यह कोई कल्पना नहीं है यह विचित्र कहानी एक रानी के सम्बन्ध में जिसे सेक्स की भूख थी, वह सेक्स की आदी बन चुकी थी, वह बिना सेक्स के जी नहीं सकती थी|

इतिहास की किताबों में राजा-रानियों को लेकर तरह-तरह के किस्से कहानियां पढ़ने को मिलती हैं लेकिन रूस की महारानी कैथरीन दि ग्रेट ‌द्वितीय के अजीबोगरीब यौन व्यवहार को लेकर बहुत सारी चौंकाने वाली कहानियां हैं।

उल्लेखनीय है कि रूस में 1729 से 1796 तक एकछत्र राज करने वाली कैथरीन दि ग्रेट द्वितीय अपने आप में सशक्त महिला थी। इतिहास में कैथरीन की राज चलाने की बेहतरीन क्षमता के साथ-साथ उसके अजीबोगरीब यौन व्यवहार को लेकर भी कई किस्से-कहानियां हैं।

कहा जाता है कि कैथरीन ने अपने पति पीटर से संबंध खत्म करने के बाद अपने महल में सैकड़ों सेक्स गुलाम पाले थे। रानी के हर छोटे-बड़े काम के लिए कुंवारे जवान सेवक तत्पर रहते थे। रानी ने अपने महल के हर कमरे में इन गुलामों को तरह-तरह के काम दे रखे थे। खास बात ये है कि रानी के महल में कोई सेविका नहीं थी। रानी अपने निजी और अंतरंग कामकाज भी गुलामों से करवाना पसंद करती थी।

कहा जाता है कि कैथरीन और उनके पति पीटर के बीच संबंध अच्छे नहीं थे। रानी की बायोग्राफी ‘कैथरीन द ग्रेट – लव सेक्स एंड पॉवर’ में इस बात का जिक्र है कि आठ साल तक दोनों के कोई संतान नहीं हुई और जनता के बीच पीटर की मर्दानगी को लेकर बातें उठने लगी थी। दोनों के बीच संबंध इस कदर कमजोर हुए कि बेबस पीटर अपने महल में रंगीनियों में डूब गए और कैथरीन अपने सेनापति के साथ विवाहेत्तर संबंधों में रम गई।

इसी बीच कैथरीन ने पहले बेटे पॉल को जन्म दिया। अफवाहें उड़ी कि पीटर नामर्द थे और ये बच्चा कैथरीन और सेनापति का था। हालांकि बाद में कैथरीन ने कई प्रेमी बदले और तीन और बच्चों को जन्म दिया और हर बार पीटर की नामर्दी पर सवाल उठे।

पीटर और रानी कैथरीन के बीच कैथरीन के प्रेमियों को लेकर कई बार तकरार हुई और ये तकरार महल के बाहर भी सुनाई दी, लेकिन कैथरीन अपने प्रेमियों से दूरी नहीं बना पाई। इतना ही नहीं, कैथरीन अब पूरी तरह से पीटर के किसी भी प्रभाव से आजाद हो चुकी थीं। म्यूजियम सीक्रेट्स डॉट टीवी पर दिखाए गए ‘हरमिटेज स्टेट्स सीक्रेट्स’ नामक एपिसोड में इस बात का उल्लेख है कि रानी ने महल के पास सेक्स सैलून बनवाया था।

रानी के अजीबोगरीब शौक थे। वह अपने नौकरों के साथ संबंध बनाती थी। रानी की मौत के बाद शासक बने उसके बेटे पॉल प्रथम ने जब महल की छानबीन कराई तो रानी के महल के ठीक बराबर में एक छिपा हुआ सेलून मिला जहां यौन कलाकृतियों वाली मसाज कुर्सियां मिली। इन कुर्सियों पर संभोगरत महिला और पुरुषों की आकृतियां उकेरी गई थीं।

कहा जाता है कि यहां रानी अपनी यौन आकांक्षाओँ को पूरा करने के लिए बैचलर पार्टी करती थी, जहां राज्य के जवान लड़कों को पार्टी करने के लिए बुलाया जाता था। रानी इन युवकों के साथ सेक्स प्रयोग करती और अपनी यौन आकांक्षाओं को बनाए रखने के हर संभव प्रयास करती। रानी ने इस पैलेस को पेटिट हरमिटेज का नाम दिया था।

रूस में स्टेट हरमिटेज म्यूजियम में रखी सैलून की यौन आकृतियों वाली मसाज कुर्सियां इस बात की गवाह हैं कि अपने पति और प्रेमियों के बावजूद रानी कैथरीन में अजीबोगरीब यौन अतृप्तति थी जिसे पूरा करने के लिए वह हर तरह के प्रयोग करती थी।

यहां तक कहा जाता है कि रानी एक ऐसी ही दुर्घटना के दौरान मारी गई थी। हालांकि रानी की मौत को लेकर इतिहासकार अलग अलग राय रखते हैं। कुछ का कहना है कि रानी की मौत टॉयलेट सीट पर बैठे ह‌ुए हार्ट अटैक से हुई जबकि कुछ इतिहासकार दावा करते हैं कि रानी घोड़े के साथ संभोग करने की कोशिश करते वक्त मारी गई।

‘कैथरीन दि ग्रेट- लव, सेक्स एंड पॉवर’ में भी इस बात का उल्लेख है कि रानी की मौत को लेकर रूस में घोड़े की कहानी काफी चर्चित हुई थी। हालांकि उस वक्त रूस के आधिकारिक महल के प्रवक्ता ने कहा था कि रानी की मौत अस्तबल में ह्रदयाघात के चलते हुई।

रानी और घोड़े की बात को बल इस बात से मिलता है कि अपने शासन के चरम दौर में शहरी वर्ग में ये अफवाह उड़ी थी कि रानी अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने की आदी है और वह जानवरों के साथ भी संबंध बनाती है। रानी के सौ घोड़ों के अत्याधुनिक अस्तबल और घोड़ों की सेवा के लिए सैकड़ों सेवकों की उपस्थिति भी इस ओर इशारा करती है कि रानी को घोड़ों से कुछ अलग तरह का लगाव था।