हरियाणा : बिजली चोरी पकड़ने गई टीम को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा!

हरियाणा : बिजली चोरी पकड़ने गई टीम को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा!

Posted by

बहादुरगढ़ (झज्जर)। गांव दुल्हेड़ा में बिजली चोरी पकडऩे गई निगम की टीमों को एक परिवार के कुछ सदस्यों ने दौड़ा दौड़ा कर पीटा। यही नहीं मकान मालिक के बेटे ने जेई पर ईंट से वार भी किया। उसके माथे में ईंट लगी है। घायल जेई को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में दाखिल कराया गया है। इस घटना से निगम कर्मियों व छापामार टीम में रोष बना हुआ है। कर्मचारियों ने मारपीट करने वाले ग्रामीणों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है। साथ ही चेताया है कि जल्द गिरफ्तारी नहीं होती तो यूनियन की ओर से आर पार की लड़ाई लड़ी जाएगी।

– मंगलवार को निगम की टीम जेई ऋषिपाल के नेतृत्व में चैकिंग कर रही थी। टीम के सदस्य लाइनमैन अजीत, सुनील, एएलएम जसबीर, संदीप, जयबीर, राजेंद्र आदि गांव दुल्हेड़ा में चैकिंग कर रहे थे।
– जब एक मकान में सीधी तार जोड़कर चोरी होती हुई मिली तो उन्होंने जेई ऋषिपाल को अवगत कराया। जब जेई ने संबंधित मकान का दरवाजा खुलवाना चाहा तो वहां मौजूद महिला ने दरवाजा खोलने से मना कर दिया।
– जेई का आरोप है कि इसी दौरान महिला का बेटा गाड़ी लेकर आया पहले तो उन्होंने निगम कर्मियों को गाड़ी से टक्कर मारने का प्रयास किया, इस दौरान वह दूर साइड में हो गए।
– इसी बीच गाली गलौच करते हुए दो अन्य व्यक्तियों की मदद से उनके साथ मारपीट शुरू कर दी गई। मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण भी एकत्रित हो गए। इस दौरान वह बचाने के लिए शोर मचाते रहे, लेकिन उनके साथ मारपीट की जाती रही।
– जेई ने बताया कि जिस घर में चोरी हो रही थी उस घर के युवक ने ईंट से जेई पर हमला भी बोल दिया। वह बचकर गाड़ी में बैठा तो यहां आकर भी हमलावर युवक ने मुंह पर थप्पड़ जड़ दिया।
– अपने साथ हुए इस वाक्य से टीम सदस्य घबरा गए और उच्चाधिकारियों के अलावा यूनियन को पूरे मामले से अवगत कराया। टीम के साथ मारपीट की पूरा घटनाक्रम निगमकर्मियों ने अपने मोबाइल में भी कैद कर लिया।
– ऑल हरियाणा पॉवर कॉर्पोरेशन वर्कर यूनियन के सर्कल सचिव बंसीलाल ने कहा कि यदि इस मामले मारपीट करने वाले जल्द गिरफ्तार नहीं किए गए तो वे इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।