इस तरह सुपरचार्ज करें अपनी सेक्‍स लाइफ़

इस तरह सुपरचार्ज करें अपनी सेक्‍स लाइफ़

Posted by

समय और उम्र के साथ साथ इंसान की सेक्स लाइफ पर भी असर पड़ता है, वयक्ति के खानपान, उसकी जीवन चर्या का सेक्स परफॉरमेंस पर बहुत प्रभाव पड़ता है, हर वयक्ति चाहता है कि वह ज़यादा से ज़यादा सेक्स का आन्नद ले पर ऐसा सभी के साथ संभव नहीं हो पता है\ सेक्स परफॉरमेंस का सम्बन्ध इंसान की मस्तिष्क उस के विचारों से भी होता है| अगर कुछ अहतयात बरती जायें तो सेक्स लाइफ बहुत अच्छी चल सकती है|

जानिए कुछ महत्वपूर्ण उपाय|

ये सीक्रेट महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए ही बराबर हैं। इसमें समय भी कम लगता है और शरीर को पोषण मिलता है। इससे आपके मन और मस्तिष्‍क को स्थिरता मिलेगी। सेक्‍सुअल एनर्जी का मतलब सिर्फ सेक्‍स ही नहीं होता है। आपकी सेक्‍सुअल एनर्जी आपको जवां, उत्‍साहित, जीवंत और जिज्ञासु बनाती है।

जवां दिखने का मूल मंत्र सेक्‍सुअल एनर्जी है। तेज दौड़ने के लिए भी सेक्‍सुअल एनर्जी की ही जरूरत होती है। किसी को खुलकर बेइंतहा प्‍यार करने के लिए भी सेक्‍शुअल एनर्जी चाहिए होती है। सेक्‍सुअल एनर्जी जैसे आनंद आपको जीवन में कोई भी सुख नहीं दे सकता है। सेक्‍सुअल एनर्जी के चलते आपके चेहरे पर चमक रहती है और अपने जीवन के हर कदम पर आप उत्‍साहित महसूस करते हैं।

सेक्‍सुअल एनर्जी के लिए आपको ज्‍यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। इसके लिए आपको अपने यौन अंगों पर ध्‍यान देना है। इससे अवश्‍य ही आपको जादुई फायदे होंगें। इससे आप खुद को संपूर्ण महसूस करेंगें। इसके लिए आपको सेक्‍स की जरूरत नहीं है। अपनी सेक्‍सुअल एनर्जी की मदद से आपको अपने आसपास सब कुछ खूबसूरत और बदला-बदला सा लगेगा।

इससे सिर्फ सेक्‍स में ही फायदा नहीं होता
व्‍यायाम के समय या जब कभी भी आपको बोरियत महसूस हो रही हो तब अपने यौन अंगों पर ध्‍यान दें। यह आपकी किसी भी चीज़ पर ध्यान केंद्रित करने की क्षमता को भी बढ़ाता है।

इसके लिए आप अपने शरीर के किसी भी हिस्‍से या पूरे शरीर पर फोकस करें। इससे आपको रोज़मर्रा की बोरिंग लाइफ से ब्रेक मिलेगा। इसके ज़रिए व्‍यस्‍त जीवनशैली से कुछ पल अपने लिए निकाल पाएंगें।

बेइंतहा मोहब्‍बत
खुद को प्‍यार करने पर ध्‍यान दें। अपने अंगों को ध्‍यान से सुनें और उन्‍हें प्‍यार और समग्रता के साथ संतुलित करने का प्रयास करें। अपने शरीर के हर हिस्‍से में गहरी सांस लें और खुद को बताएं कि आप खुद से कितना प्‍यार करते हैं। बेहतर नींद लें, स्‍वस्‍थ आहार खाएं और अपनी पसंद के काम करें। वैसा बनें जैसा आप हमेशा से बनना चाहते थे।

दूसरे शब्‍दों में कहें तो अपने शरीर के बारे में जानकर और उससे प्‍यार कर आप अपने जीवन को सुखद और बेहतर बना सकते हैं। अपनी ऊर्जा और एकाग्रता को पाने के लिए सबसे पहले अपने शरीर पर ध्‍यान दें।

==============