गुजरात में बीजेपी को ‘बेनक़ाब’ न कर सकें इसलिये महाराष्ट्र में यशवंत सिन्हा को हिरासत में लिया गया

गुजरात में बीजेपी को ‘बेनक़ाब’ न कर सकें इसलिये महाराष्ट्र में यशवंत सिन्हा को हिरासत में लिया गया

Posted by

नई दिल्ली: कांग्रेस ने बुधवार को बीजेपी पर निशाना साधते हुए संदेह जताया है कि महाराष्ट्र में किसानों के आंदोलन का नेतृत्व करने वाले बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा को ‘‘दिल्ली में बिग बॉस के निर्देश पर’’ हिरासत में लिया गया है ताकि वह कहीं और न जा सकें और विशेषकर चुनावी राज्य गुजरात में सत्तारूढ़ पार्टी को ‘बेनकाब’ न कर सकें.

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी महासचिव मोहन प्रकाश ने कहा कि सिन्हा ने वहीं दोहराया है जो राज्य में विपक्ष कहता आया है और उनका आंदोलन कर्जा माफी योजना समेत कृषि मुद्दों पर सत्तारूढ़ पार्टी के दावों को‘‘बेनकाब’’ करता है. उन्होंने पूछा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह अकोला में सिन्हा के तीन दिवसीय आंदोलन के दौरान उनके द्वारा उठाये गये मुद्दों को स्पष्ट क्यों नहीं कर रहे हैं?

पूर्व वित्त मंत्री सिन्हा ने तीन दिनों से चल रहे आंदोलन को बुधवार को समाप्त कर दिया. मोहन प्रकाश ने कहा, ‘‘वहां बैठे सिन्हा जैसे एक वरिष्ठ नेता ने सरकार को आइना दिखाया है. कर्ज माफी के मुद्दे पर सरकार के दावे और भाजपा के चेहरे को बेनकाब किया है. प्रधानमंत्री और अमित शाह अब कहां हैं?’’

बता दें कि नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे पर यशवंत सिंहा ने सरकार को आड़े हाथ लिया था, सिंहा ने हाल के दिनों में सरकार पर जोड़दार हमला करते हुए कहा था कि सरकार के मनमाने फैसलों से देश कि अर्थव्यवस्था को नुकसान हुआ है. इससे पहले भी सिंहा सरकार के साथ प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर ले चुके हैं.