दिल्ली में जिस जगह जामा मस्जिद है उस जगह जमुना जी का मंदिर हुआ करता था : विनय कटियार

दिल्ली में जिस जगह जामा मस्जिद है उस जगह जमुना जी का मंदिर हुआ करता था : विनय कटियार

Posted by

मोदी की सरकार आने के बाद से देश में उन्माद का माहौल है, आरएसएस, बीजेपी के नेताओं की जबाव से ज़हर बरसता है, यह लोग जब भी अपना मुंह खोलते हैं आग, नफरत उगलत हैं|

बीजेपी नेता विनय कटियार का दावा है कि दिल्ली में जिस जगह आज जामा मस्जिद है उस जगह जमुना जी का मंदिर हुआ करता था.

बीजेपी नेता विनय कटियार का दावा है कि दिल्ली में जिस जगह आज जामा मस्जिद है उस जगह जमुना जी का मंदिर हुआ करता था. कटियार ने ये भी कहा कि साढ़े छह हजार स्थान ऐसे हैं जो हिन्दुओं के हैं और अगर राम मंदिर पर बात नहीं बनी तो सभी पर दावा किया जाएगा.

राम मंदिर के मुद्दे पर बोलते हुए विनय कटियार ने कहा, पुरातत्व विभाग भी मानता है कि अयोध्या में मंदिर था. मंदिर को तोड़ कर उस पर मस्जिद को बनाया गया. अयोध्या में केवल हिन्दुओं का दावा है किसी और का नहीं.”

उन्होंने कहा कि आज अयोध्या में पूजा हो रही है, होती रहेगी. वो जमीन राम की है, राम की रहेगी. अगर कांग्रेस ने अडंगे लगाए तो साढ़े छह हजार स्थानों पर दावा ठोका जाएगा. इन स्थानों को मुगल बादशाहों ने तोड़ा है, ये सभी हिन्दुओं के स्थान हैं.

कटियार ने कहा कि हमने केवल तीन स्थान मांगे थे- राम जन्म स्थान, कृष्ण जन्म स्थान और विश्वनाथ मंदिर. अन्यथा जामा मस्जिद भी जमुना मंदिर था और ताजमहल भी तेजोमहालय था. हम विवाद बढ़ाना नहीं चाहते, मंदिर बन जाए तो विवाद खत्म.