पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध की घोषणा करे भारत – स्वामी

पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध की घोषणा करे भारत – स्वामी

Posted by

स्वामी ने कहा, ‘मैं यह नहीं कह रहा कि तत्काल युद्ध छेड़ दिया जाए, लेकिन इसके लिए हमें अभी से गंभीर तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।’

उन्होंने कहा कि यह मेरा निजी विचार है और अक्सर यह पार्टी का भी विचार रहता है।

भाजपा नेता ने कहा कि भारत के पड़ोस में जारी कलह से निजात का एकमात्र रास्ता यही है कि पाकिस्तान को टुकड़ों में बांट दिया जाए।

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने मंगलवार को कहा कि भारत को पाकिस्तान से युद्ध छेड़ दे और उसे चार टुकड़ों में विभाजित कर दे। पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से हुए व्यवहार पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राज्यसभा सांसद स्वामी ने कहा कि अब पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर देनी चाहिए।

स्वामी ने कहा कि जाधव की मां और पत्नी के साथ जो व्यवहार किया गया है वह द्रौपदी के चीरहरण के समान है, जिसका परिणाम महाभारत के रूप में सामने आया था। एक कार्यक्रम के दौरान अलग से बातचीत में भाजपा नेता ने मीडिया से कहा कि जाधव की मां और पत्नी के साथ जो हुआ वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है और उससे मैं आहत हूं। इसके साथ ही स्वामी ने कहा कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध छेड़ कर उसे चार टुकड़ों में विभाजित कर दिया जाए।

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार पाकिस्तान में जाधव से मुलाकात के पूर्व उनकी मां और पत्नी के मंगलसूत्र, चूड़ियां और बिंदी उतरवा लिए गए थे।