फ़िलिस्तीनियों का प्रतिरोध ट्रम्प की साज़िश को भी पिछली साज़िशों की तरह नाकाम बनाकर रहेगा – हमास

फ़िलिस्तीनियों का प्रतिरोध ट्रम्प की साज़िश को भी पिछली साज़िशों की तरह नाकाम बनाकर रहेगा – हमास

Posted by

अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प के क़ुद्स को अतिग्रहणकारी ज़ायोनी शासन की राजधानी के रूप में मान्यता देने के फ़ैसले के ख़िलाफ़ ग़ज़्ज़ा पट्टी में फ़िलिस्तीनी जनता ने व्यापक प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान फ़िलिस्तीनियों ने अमरीकी झंडे को आग लगायी।

समाचार एजेंसी फ़ार्स के अनुसार, बुधवार को अमरीका के ख़िलाफ़ ग़ज़्ज़ा पट्टी में विभिन्न फ़िलिस्तीनी गुटों की ओर से व्यापक प्रदर्शन हुए जिसमें इन गुटों ने अमरीकी राष्ट्रपति के क़ुद्स को इस्राईल की राजधानी के रूप में मान्यता देने और अमरीकी दूतावास को तेल अविव से क़ुद्स स्थानांतरित करने के फ़ैसले को अतिग्रहण की संज्ञा देते हुए बल दिया है कि ज़ायोनी शासन के ख़िलाफ़ एक और इन्तेफ़ाज़ा आंदोलन शुरु करेंगे।

फ़िलिस्तीनी गुटों ने इसी तरह सरकारों और विभिन्न गुटों से मांग की कि वे अमरीकी राष्ट्रपति के फ़ैसले को लागू न होने दें।

हमास आंदोलन के वरिष्ठ सदस्य सलाह अलबर्दवील ने कहा कि ट्रम्प को यह भ्रम हो गया है कि इस्लामी पवित्र स्थलों को नष्ट करने की उनकी साज़िश को प्नतिरोध नाकाम नहीं बना सकता, लेकिन प्रतिरोध इस साज़िश को भी पिछली साज़िशों की तरह नाकाम बनाकर रहेगा।

फ़िलिस्तीनी फ़ोर्सेज़ ने बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को क्रोध दिवस घोषित किया है और अमरीकी दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों के सामने प्रदर्शन करने की अपील की है।