सिंह ने बताया कौन हो सकता है मप्र का सीएम कैंडिडेट

सिंह ने बताया कौन हो सकता है मप्र का सीएम कैंडिडेट

Posted by

भोपाल – राजनीति से 6 माह का अवकाश लेकर 1500 किलोमीटर की नर्मदा परिक्रमा पर निकले बाबा दिग्विजय सिंह ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। बेहद सधे हुए शब्दों में उन्होंने बता दिया कि मप्र में CONGRESS इस बार सीएम कैंडिडेट घोषित करके ही चुनाव लड़ेगी और कांग्रेस का सीएम कैंडिडेट कौन होगा। बता दें कि पिछले दिनों नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा था कि मप्र में सीएम कैंडिडेट घोषित करके चुनाव लड़ने की कांग्रेसी परंपरा नहीं है। जबकि कई दिग्गज नेताओं का कहना है कि मप्र में कांग्रेस की हार का बड़ा कारण बिना सीएम कैंडिडेट के चुनाव में उतरना है।

1500 किलोमीटर की नर्मदा परिक्रमा पूरी कर दिग्विजय सिंह व अमृता राय सिंह शुक्रवार को खरगोन जिले के महेश्वर पहुंचे। वे मप्र, महाराष्ट्र व गुजरात के कई गांवों से गुजरे और वहां के लोगों से सीधे संवाद भी किया। यात्रा को धार्मिक बताने वाले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह कहते हैं मप्र में कांग्रेस का मुख्यमंत्री प्रत्याशी वही होगा जो सबको साधकर चले। हालांकि यह उनकी व्यक्तिगत राय है। बातों-बातों में दिग्विजय ने ये भी कहा कि जो पौधा लगाता है, वह फल नहीं खा पाता है।

दिग्विजय सिंह का यह इशारा काफी कुछ स्पष्ट कर रहा है। वो ना केवल यह बता गए कि सीएम कैंडिडेट कौन होगा बल्कि यह भी बता गए कि चुनावी रणनीति क्या होगी और यदि कांग्रेस की सरकार बनी तो क्या स्थिति रहेगी। बता दें कि मप्र में ​कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम सीएम कैंडिडेट के लिए चल रहा है। कमलनाथ ने सिंधिया के नाम पर सहमति जरूर जता दी है परंतु उनकी कोशिशें अब भी जारी हैं। इधर अजय सिंह और अरुण यादव भी अवसर की तलाश में हैं। सुरेश पचौरी समर्थकों को लगता है कि साफ्ट हिंदुत्व की पॉलिसी के चलते उनका नंबर भी लग सकता है।