आमिर ख़ान की ’सीक्रेट सुपरस्टार’ ने चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर तीन दिन में कमाये 174.10 करोड़

आमिर ख़ान की ’सीक्रेट सुपरस्टार’ ने चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर तीन दिन में कमाये 174.10 करोड़

Posted by

सुपरस्टार आमिर खान जब भी कुछ करते हैं ऐसा करते हैं कि लोगों के दिलों को छू जाता है, आमिर खान हालिया रिलीज़ हुई फिल्म ’सीक्रेट सुपरस्टार’ ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी की सूनामी ला दी है| फिल्म ने चाइनीज बॉक्स ऑफिस पर ऐसा कहर मचाया है कि खुद फिल्म के निर्माताओं को ये बात समझ नहीं आ रही होगी क्योंकि ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ इस वीकेंड में चाइनीज बॉक्स ऑफिस पर कमाई करने वाली नंबर फिलम रही है| फिल्म ने तीन दिन में 2.72 करोड़ डॉलर (174.10 करोड़ रु.) की कमाई की है. इस तरह आमिर खान और जायरा वसीम की ये फिल्म चीन में ब्लॉकबस्टर साबित हुई है. खास यह है कि ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ने चीन में तीन दिन में इतने करोड़ रु. कमाई लिए हैं जितनी ये भारत में अपने लाइफटाइम में भी नहीं कमा सकी है. फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ग्रॉस 83 करोड़ रु. की कमाई की थी. ‘टाइगर जिंदा है’ ने पांच दिन में 172 करोड़ रु. कमाई की थी लेकिन ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ने तीन दिन में ही इस नंबर को पार कर लिया है.

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट किया हैः सीक्रेट सुपरस्टार की चीन के ओपनिंग वीकेंड में दहाड़ जारी है…3 दिन में 175 करोड़ रु. के करीब…जबरदस्त… शुक्रवार 68.8 लाख डॉलर, शनिवार 1.05 करोड़ डॉलर. और 98.4 लाख डॉलर, कुल 2.72 करोड़ डॉलर की कमाई की. फिल्म ने तीन दिन में 174.10 करोड़ रु. की कमाई कर ली है.

न सिर्फ इसने चीन में ‘दंगल’ के कमाई के रिकॉर्ड को धराशायी किया है बल्कि यह चीन की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली फिल्म भी बन गई है. चीन में दुनिया भर की फिल्मों को लागू करने के कुछ कायदे कानून हैं, जिनके तहत ही फिल्में रिलीज की जाती हैं. अधिकतर ऐसी फिल्मों को चीन में रिलीज किए जाने का मौका मिलता है जो वहां की संस्कृति से मेल खाती हों. इस मामले में आमिर खान बाजी मार जाते हैं क्योंकि उनकी फिल्में ऐसी बातें लेकर आती हैं जिससे कनेक्शन बनता है. फिर चाहे वह बेटियों को पहलवान या सिंगर.