ओरल सेक्स से रहता है बीमारियों का ख़तरा!

ओरल सेक्स से रहता है बीमारियों का ख़तरा!

Posted by

पक्षिमी सभ्यता का असर अन्य देशों में भी देखा जा रहा है, सेक्स के अनेक तरीके आज दुनियांभर में प्रचलित हो चुके हैं और इस की अहम् वजह है तेज़ी से बढ़ती इंटरनेट की रीच, इंटरनेट के कारण अब हर ख़ास और आम आदमी की पहुँच सेक्स से सम्बंधित उपलब्ध सामग्री पर हो जाती है जहाँ सेक्स की वेब साइट्स पर पोर्न वीडियोस उपलब्ध होते हैं| यह वीडियो देख देख कर लोग जैसा इनमे होता है करना चाहते हैं यह सोचे बिना कि यह वीडियोस एंटरटेनमेंट के लिए बनाए हैं जिनके माध्यम से यह लोग पैसा कमाते हैं, इन वीडियोस में जैसा होता है करने वाले सोचते भी नहीं हैं कि वह अपने आप अनेक बीमारियों को न्योता दे रहे होते हैं|

जिन लोगों को ओरल सेक्स करने में काफी मजा आता है उन्हें शायद यह नहीं पता है कि वो कई खतरनाक बीमारियों के शिकार हो सकते हैं. जोकि किसी का भी जीना दुश्वार कर देती है. यानि ओरल सेक्स सेफ नहीं है!

बताया जा रहा है कि ओरल सेक्स के वजह से कई बार लोग गानरीअ सेक्सुअल ट्रासंमीटिड इंफेक्शन से ग्रसित हो जाते हैं. वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन की माने तो यह इन्फेक्शन कंडोम का कम इस्तेमाल से भी बढ़ जाता है.

कहा जा रहा है कि WHO द्वारा इस मामले में 77 देशों के डाटा इकट्ठा किया है. जिसमें यह खुलासा हुआ है कि सेक्सुअल ट्रासंमीटिड इंफेक्शन इतना खतरनाक होता है कि इस पर किसी भी एंटीबायोटिक्स का असर नहीं हो पाता है. WHO के डॉ. टिडोरा की माने तो ऐसे तीन मामले में जापान, फ्रांस और स्पेन में सामने आए हैं.

यह बीमारी एंटीबायोटिक के असर को ही समाप्त कर देती है. जिसका इलाज काफी कठिन हैं. गानरीअ के बारे में यह कहा जाता है कि यह सबसे ज्यादा फैलता है.

इस दौरान स्लाइवा का आदान-प्रदान होने लग जाता है. स्लाइवा के वजह से पेशाब करने के दौरान दर्द होता है. जबकि इसके कारण पेट के निचले भाग में दर्द, पीरियड्स के बीच मेन ब्लीडिंग, दाद-खाज अलावा कई और संक्रामक रोग ही हो जातें हैं