कोरेगांव हिंसा की आग पहुंची महाराष्ट्र सीमा से लगे MP के बुरहानपुर, हुआ बंद, तोड़ फोड़

कोरेगांव हिंसा की आग पहुंची महाराष्ट्र सीमा से लगे MP के बुरहानपुर, हुआ बंद, तोड़ फोड़

Posted by

बुरहानपुर – महाराष्ट्र पुणे के कोरेगांव में हुई जातीय हिंसा के विरोध में गुरुवार को बाबा साहेब के अनुयायियों ने बुरहानपुर बंद कराया । गुरुवार सुबह से शहर का कोई भी क्षेत्र नहीं खुला। बाजार पूरी तरह बंद रहे। बंद पूरी तरह सफल रहा। दी बुद्धिष्ट सोसायटी के बैनर तले लोग बाबा साहेब की प्रतिमा के पास एकत्रित हुए। यहां पर संबोधन और ज्ञापन सौंपा गया।

गौरतलब है कि कोरेगांव की घटना के विरोध में बुधवार को नेपानगर बंद रहा और रैली भी निकाली थी। पुलिस ने महाराष्ट्र से सटी सीमा पर विशेष सतर्कता बरत रही है।

यहां कुछ दलित संगठनों और कांग्रेस ने रैली निकाली, इसके बाद एसडीएम को ज्ञापन सौपा। इस दौरान बस स्टैंड पर कुछ लोगों ने लगभग 8 बसों के कांच फोड़ दिए। सुरक्षा की दृष्टि से शहर में पुलिस जगह-जगह गश्त कर रही है। बंद की वजह से पूरे बाजार में सन्नाटा पसर गया है। बुरहानपुर से महाराष्ट्र जाने वाली बसें भी प्रभावित रहीं। इस दौरान यात्रियों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ा।

बस स्टैंड पर जमा रहा पुलिस-प्रशासन
घटना के बाद बस स्टैंड पर एएसपी राकेश कुमार सगर और एडीएम रामानुज टोप्पो के साथ ही भारी मात्रा में पुलिस बल जमा रहा। यहां पर हुड़दंगियों को पुलिस ने भगाया ।

एससपी राकेश कुमार सगर बोले- शहर में दिनभर कड़ी नजर रखी जाएगी। साथ ही उपद्रव करने वालों की पहचान कर उन पर कड़ी कार्रवाई करेंगे।

बुरहानपुर में हुई हिंसा के बाद खरगोन के डीआईजी एके पांडे बुरहानपुर पहुंचे ।
श्री पांडेय ने बताया कि विरोध के चलते हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आज ही तोड़फोड़ में 9 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
महाराष्ट्र के कोरेगांव में दलितों के साथ हुवीं हिंसा के विरोध में आज दलित संगठनो ने किया था बंद का आह्वान, कांग्रेस ने भी किया था समर्थन,इसी दौरान बुरहानपुर के पुष्पक बस स्टैंड पर खड़ी 8 बसों में उपद्रवियों ने की थी तोड़फोड़.