यूपी : दिल्ली-सहारनपुर पैसेंजर के 6 बोगी पटरी से उतरी

यूपी : दिल्ली-सहारनपुर पैसेंजर के 6 बोगी पटरी से उतरी

Posted by

Sagar PaRvez
===================
शामली : उत्तर प्रदेश के शामली में दिल्ली-सहारनपुर पैसेंजर ट्रेन हादसे का शिकार हो गई। ट्रंन के इंजन सहित छह बोगी बेपटरी हो गई। हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। इस हादसे के चलते दिल्ली और सहारनपुर आने-जाने वाली छह ट्रेन बाधित हो गई है। ट्रेन बाधित होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि स्टेशन पर शंटिंग के दौरान यह हादसा हुआ।

आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को निजामुद्दीन एक्सप्रेस गोवा दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इसका इंजन पटरी से नीचे उतर गया था। हालांकि चालक की सूझबूझ और सतर्कता के चलते कोई हादसा नहीं हुआ। दरअसल, महाराष्ट्र के अहमदनगर रेलवे स्टेशन से मनमाड स्टेशन की ओर तकरीबन 30 किमी की दूरी पर घारगाव में एक छोटे से रेल ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद ट्रेन को हरी झंडी दिखा दी गई थी।

इसके बाद निजामुद्दीन गोवा एक्सप्रेस उस छोटे से रेल ब्रिज से गुजर रही थी कि अचानक पटरी का एक हिस्सा टूट गया। इस पर ट्रेन के चालक ने बेहद सूझबूझ का परिचय दिया और सतर्कता दिखाते हुए ब्रेक लगा दी। इससे बड़ा हादसा तो टल गया था, लेकिन ट्रेन का इंजन पटरी से एक मीटर नीचे उतकर गया था।