Happy Birthday : 51 साल के हुए बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल!

Happy Birthday : 51 साल के हुए बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल!

Posted by

Sagar PaRvez
================
बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र के बेटे बॉबी देओल का 27 जनवरी यानी आज जन्मदिन है. बॉबी का जन्म 27 जनवरी 1967 को मुंबई में हुआ था. आज बॉबी देओल 51 साल के हो गए हैं. बॉलीवुड एक्टर सनी देओल छोटे भाई बॉबी कई बड़ी फिल्मों में काम करके भी फिल्म जगत में बड़ी कामयाबी हासिल नहीं कर पाए. बॉबी देओल ने शुरूआती पढ़ाई मुंबई में हासिल की है. वहीं उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई मेयो कॉलेज अजमेर से संपन्न की. बॉबी ने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म धर्मवीर से की थी. बॉबी देओल की पत्नी का नाम तान्या है और वे दो बच्चों के पिता भी हैं. बॉबी देओल को उनकी पहली फिल्म के लिए फिल्मफेयर के डेब्यू पुरुस्कार से भी सम्मानित किया गया था.आइए जानते हैं बॉबी देओल के जन्मदिन के मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें.

आज 51 साल के हो चुके बॉबी देओल का जन्म 27 जनवरी बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र के घर हुआ था. बॉबी की मां का नाम प्रकाश कौर है. वहीं इनकी सौतेली मां हेमा मालिनी भी पूर्व बॉलीवुड अभिनेत्री रह चुकी हैं. हालांकि, अब वे बीजेपी पार्टी से लोकसभा सांसद हैं. बॉलीवुड के जानेमाने एक्टर सनी देओल इनके बड़े भाई हैं. बॉबी देओल ने शुरूआती पढ़ाई मुंबई में हासिल की है. जिसके बाद उन्होंने स्नातक की डिग्री मेयो कॉलेज अजमेर से पूरी की है. बॉलीवुड अभीनेत्री ईशा देओल इनकी सौतेली बहन हैं. बॉबी ने अपने करियर की शुरआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म धर्मवीर से की थी. हालांकि, बॉबी की पहली डेब्यू फिल्म साल 1995 में आई बरसात थी. फिल्म में बॉबी के अपोजिट ट्विंकल खन्ना नजर आयीं थीं. यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर हिट रही. हालांकि बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में काम करन के बाद भी बॉबी को उनके भाई और पिता जैसा मुकाम नहीं मिल पाया.

बॉबी देओल की पत्नी का नाम तान्या है जो कि एक बड़े बिजनेस घराने से ताल्लुक रखती हैं. बॉबी और तान्या की लव स्टोरी रेस्त्रां में चाय पीते शुरू हुई थी जहां बॉबी पहली नजर में ही तान्या को दिल दे चुके थे. उनके पिता धर्मेंद्र को तान्या खूब पंसंद आई जिसके बाद साल 1996 में दोनों शादी के बंधंन में बंध गए. बॉबी देओल के दो बेटे भी हैं जिनका नाम आर्यमान और धरम है. बॉबी ने अपनी जीवन में कई बेहतरीन हिंदी फिल्में की हैं जिनमें बरसात, सोल्जर, गुप्त, हमराज, बादल,अजनबी, यमला पगला दिवाना, दोस्ताना जैसी फिल्में शामिल हैं. फिलहाल बॉबी अपनी नई आने वाली फिल्म रेस 3 में बिजी हैं. बता दें कि इस फिल्म में वे बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के साथ काम कर रहें हैं.