PCS अधिकारी ने की आत्महत्या- खूबसूरत नहीं हूं, इसलिए आत्महत्या कर रही हूं

PCS अधिकारी ने की आत्महत्या- खूबसूरत नहीं हूं, इसलिए आत्महत्या कर रही हूं

Posted by

Sagar PaRvez
————-
एक पीसीएस अधिकारी ने खूबसूरत न दिखने के कारण रविवार को पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली. पीसीएस अधिकारी चेहरे के कील-मुहांसों से परेशान थी. घटनास्थल पर एक सुसाइड नोट भी मिला है. जिसमें लिखा है कि मैं खूबसूरत नहीं दिखती हूं, इसलिए जान दे रही हूं और पीसीएस अधिकारी ने अपनी मौत का जिम्मेदार खुद को बताया है. मृतक की पहचान 26 वर्षीय जूही के रूप में हुई है.

यह मामला उत्तरी दिल्ली के गांधी विहार इलाके का है. इस घटना के बाद पुलिस ने मृतका के परिजनों को जानकारी देकर शव अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार जूही मूल रूप से काशीपुर उत्तराखंड की रहने वाली थीं. जूही तीन साल से गांधी विहार में रहकर यूपीएसई परीक्षा की तैयारी कर रही थीं. इस दौरान उनका मध्य प्रदेश पीसीएस और उत्तराखंड में स्नातक स्तर के

पुलिस के अनुसार जूही ने 31 दिसंबर की रात अपनी सहेलियों के साथ नया साल मनाया था. जश्न के बाद सभी सो गए. सोमवार को सहेली ने दरवाजा खटखटया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. रोशनदान के सहारे कमरे में देखने के बाद पता चला कि जूही ने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली है.

पति को थी पत्नी से शिकायत

पुलिस अधिकारी की के अनुसार जूही के पति उत्तराखंड में ही रहते हैं. जो खेती बाड़ी का काम देखते हैं. जूही अकेले दिल्ली में रहकर पढ़ाई कर रही थी. दोनों में अक्सर साथ रहने को लेकर झगड़ा होता रहता था. झगड़ों के दौरान पति ने जूही को खूबसूरत नहीं हो कई बार बोला था. जूही ने सुसाइड नोट में लिखा है कि मेरा सपना आईएस बनने का था. लेकिन मैं टूट गई हूं. मेरा सारा सपना टूट गया है. जूही ने नोट में माता- पिता से माफी भी मांगी है.

6 साल पहले कोर्ट मैरिज से की थी शादी
जूही ने 6 साल पहले परिवार की मर्जी के खिलाफ पति से कोर्ट मैरिज की थी. पति खेती-किसानी करता है. खुद के सपनो को साकार करने के लिए जूही गांधी विहार में रहकार यूपीएसई तैयारी कर रही थी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जूही का परिवार मंगलवार को दिल्ली पहुंचेगा. इसके बाद ही शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

आईएएस बनने का था सपना
जूही का चयन एमपी पीसीएस में हो चुका था. उसके बाद उसका सेलेक्शन उत्तराखंड में स्नातक स्तर की एसीआईओ में हुआ लेकिन जूही का सपना आईएएस अधिकारी बनने का था. जूही आईएएस अधिकारी बनने लिए वह दिन-रात मेहनत कर रही थी. इसमें उसका पति विकास पूरी तरह से मदद भी कर रहा था.