अमेरिक ने दी पाकिस्तान को 33.6 करोड़ डॉलर की मदद, धरी रह गयी ट्रम्प की हेकड़ी!

अमेरिक ने दी पाकिस्तान को 33.6 करोड़ डॉलर की मदद, धरी रह गयी ट्रम्प की हेकड़ी!

Posted by

तू डाल डाल में पात पात, पाकिस्तान और अमेरिका के बीच आतंकवाद को लेकर चल रही गरमा गर्मी में कभी एक पक्ष आँखें दिखाता है तो कभी दूसरा पक्ष आरोप लगता है, अपने अपने फायदे और सहूलत से लड़ी जा रही इस लड़ाई में कोई भी पक्ष अपना नुक्सान नहीं होने देना चाहता है साथ ही हार की ज़िमेदारी किस के सर डाली जाये से भी बच रहे हैं, अफ़ग़ानिस्तान में फँस चुके अमेरिका की मुसीबत पाकिस्तान ने बढ़ा दी है जिसके बाद अमेरिका ने नरमी अपनाया है|

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 4 लाख करोड़ डॉलर का सालाना बजट पेश किया है। इस बजट में खास बात यह है कि आतंकवाद पर पाकिस्तान को लताड़ लगाने वाले अमेरिका ने पाक की मदद के लिए 33.6 करोड़ डॉलर (करीब 2160 करोड़ रुपये) का प्रस्ताव रखा है।

पाक को दी जाने वाली मदद में नागरिकों के लिए 25.6 करोड़ डॉलर और सैन्य मदद के लिए 8 करोड़ डॉलर का प्रस्ताव है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही ट्रंप ने पाकिस्तान की 200 करोड़ डॉलर की वित्तीय मदद रोक दी थी और पाकिस्तान को आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बताया था।

हालांकि ट्रंप के बजट में कहा गया है कि पाकिस्तान की सैन्य मदद इस बात पर निर्भर होगी कि वह आतंकियों पर किस तरह कार्रवाई करता है। बजट में वित्तीय और अन्य मदद के लिए भी पाकिस्तान को 25.6 करोड़ डॉलर का प्रस्ताव है।

अमेरिका का कहना है कि मदद की राशि से पाकिस्तान में स्थायित्व आयेगा और वहां विकास होगा। अमेरिका ने आतंकवाद से निपटने के लिए 8 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त मदद का ऐलान भी किया है।