पूर्वी सीरिया में इस्राईली हथियारों का बड़ा गोदाम बरामद : रिपोर्ट

पूर्वी सीरिया में इस्राईली हथियारों का बड़ा गोदाम बरामद : रिपोर्ट

Posted by

अमेरिका और उसके साथी दुनियांभर में आतंकवाद के खिलाफ जंग कर रहे हैं लेकिन इनकी यह लड़ाई सिर्फ दिखावा है, अरब के देशों में अमेरिका ने इस्राईल की मदद से आतंकवाद को बढ़ावा दिया है, अरब के अंदर जो भी कोई आतंकवादी संगठन मौजूद हैं सब के पीछे अमरीका का हाथ है, यह देश देशों को अस्थिर कर वहां ज़माने की कोशिश में रहता है, अरब के अंदर वहां मौजूद तेल के भंडारों पर शुरू से इस से इसकी नज़र रही है| अपने फायदे अमेरिका, यूरोप, इसराईल व अन्य देश खुद आतंकवादी संगठन खड़े करते हैं और निकलने पर उनके जंग करने का दिखावा कर पूरी दुनियां को बहकते हैं|

सीरिया की सेना ने देश के पूर्वी प्रांत दैरिज़्ज़ू़र में दाइश के आतंकियों के नियंत्रण से स्वतंत्र होने वाले क्षेत्रों से इस्राईली हथियारों के बरामद होने की सूचना दी है।

सीरिया के एक सैन्य सूत्र ने देश की सरकारी समाचार एजेन्सी से बात करते हुए कहा कि सीरिया की सेना ने दैरिज़्ज़ूर के दाइश से स्वतंत्र होने वाले क्षेत्रों की छानबीन के दौरान इस्राईल निर्मित हथियारों के भंडार बरामद किए।

इस सैन्य सूत्र ने बल दिया कि सीरिया की सेना की इन्जीनियरिंग यूनिट ने सर्च आप्रेशन के दौरान इस्राईल निर्मित मार्टर, टैंक और बारूदी सुरंगें बरामदी की हैं। सैन्य सूत्र का कहना है कि इन हथियारों को दैरिज़्ज़ूर के दक्षिण में स्थित बूकाल शहर के पूर्व में स्थित दो गांवों से बरामद किया गया।

इससे पहले सीरिया की सेना ने दैरिज़्ज़ूर के अलमयादीन शहर की स्वतंत्रता के अभियान के दौरान इस्राईली हथियारों का भंडार प्राप्त करने की सूचना दी थी