भारत ही नहीं चाहता पाकिस्तान से बातचीत : कांग्रेस के निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर

भारत ही नहीं चाहता पाकिस्तान से बातचीत : कांग्रेस के निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर

Posted by

भारत और पाकिस्तान के आपसी सम्बन्ध इस समय बहुत ख़राब चल रहे हैं, सीमा पर फायरिंग, गोलाबारी और कश्मीर में आतंकवादी वारदातों के बाद दोनों देशों के सम्बन्ध सतही स्तर पर हैं, दोनों तरफ से वाक्य युद्ध चल रहा है, मीडिया चैनलों के स्टूडियो में जंग की तैयारी, जंग का अंजाम, पाकिस्तान को नक़्शे से मिटाना, पाकिस्तान को सबक सिखाना चल रहा है, दिन में कई बार युद्ध की घोषणा न्यूज़ चैनलों पर हो जाती है शाम होते होते युद्ध का नतीजा निकल अगले ही दिन फिर नए सिरे से तैयारियां शुरू हो जाती हैं, इस दौरान अगर कोई कह दे कि I love Pakistan because I love India तो वह देश द्रोही ही हो सकता है, उसके DNA की जाँच भी न्यूज़ चैनल वाले कर के बता देंगे, उस से पहले उनकी अपनी पार्टी के लोग नाराज़ हो गए हैं|

कांग्रेस से निलंबित चल रहे वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने भारत के साथ बातचीत के जरिए मुद्दे के समाधान की इच्छा जताने के लिए पाकिस्तान की सराहना की है। उन्होंने कहा कि आपसी विवादित मुद्दों के समाधान का एकमात्र रास्ता निर्बाध संवाद ही है।

कराची साहित्य महोत्सव में हिस्सा लेते हुए 76 वर्षीय अय्यर ने कहा कि पाकिस्तान बातचीत के जरिए सभी मुद्दों का समाधान चाहता है और वह अपनी इस नीति पर अडिग है, इसका उन्हें गर्व है लेकिन भारत सरकार इस नीति का पालन नहीं कर रही है, इसका उन्हें दुख है।

ANI Digital‏Verified account
@ani_digital
Follow Follow @ani_digital
More
I love Pakistan because I love India: Mani Shankar Aiyar

कार्यक्रम में मौजूद श्रोताओं ने जोरदार तालियां बजाईं। साथ ही कांग्रेस नेता ने कहा कि दोनों देशों के बीच कश्मीर और आतंकवाद दो मुख्य मुद्दे हैं और इनका समाधान निकालने की जरूरत है। इसके लिए भारत और पाकिस्तान को पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ सरकार द्वारा तैयार किए गए फ्रेमवर्क को स्वीकार करना चाहिए।