महान मुग़ल बादशाह औरंगज़ेब को बीजेपी सांसद महेश गिरि ने बताया आतंकवादी!

महान मुग़ल बादशाह औरंगज़ेब को बीजेपी सांसद महेश गिरि ने बताया आतंकवादी!

Posted by

एक कहावत है ‘चोर को हर कोई अपने जैसा ही नज़र आता है’,,,आमदी का दिमाग़, उसकी सोच वैसे बन जाती है जैसा वह सीखता है, कोई भी किसी नीच इंसान से अच्छी बातों की उम्मीद अगर करता है तो यह उसकी ग़लती होगी, बड़ा बनने के लिए लोग समझते हैं कि अगर हम दूसरों को बुरा व छोटा साबित कर देते हैं तो हम खुद बड़े बन सकते हैं लेकिन यह विचार बिलकुल ऐसा ही है जैसे रेगिस्तान में शुतुर मुर्ग अपनी गर्दन को रेत में दबा कर समझता है कि उसे कोई नहीं देख रहा है|

महान मुग़ल बादशाह औरंगज़ेब को ऐसा कोई भी इंसान जिसकी घुट्टी में उसे ज़हर पिलाया गया हो क्या जानेगा और क्या समझेगा, वह तो अपने ज़हर को ही बंटेगा, औरंगज़ेब ने भारत पर 56 वर्षों तक हुकूमत की थी, उनकी मौत के सात साल बाद भारत में पहला हिन्दू मुस्लिम दंगा गुजरात के अहमदाबाद में होली के अवसर पर गाय माता के नाम पर हुआ था|

मुगल बादशाह औरंगजेब को दिल्ली के सांसद महेश गिरि ने आतंकवादी करार दिया है। दिल्ली में एक सड़क का नाम औरंगजेब से बदलकर डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम के नाम पर रखा गया है। और इसमें सांसद की भूमिक को अहम मानते हुए उन्हें वीरता का शिवाजी पुरस्कार दिया गया है।

पुरस्कार मिलने के बाद इंदिरा गांधी नेशनल सेंटर फॉर द आर्ट्स में आयोजित कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत में महेश गिरि ने कहा कि ‘औरंगजेब एक आतंकवादी था, जब भी उस सड़क के रास्ते से मेरा आना-जाना होता था तो मुझे तकलीफ होती थी। क्योंकि उसने अपने शासन के दौरान कई बेगुनाहों को मौत के घाट उतारा।

बता दें कि दिल्ली की लुटियन एरिया में स्थित इस सड़क का नाम 2015 में बदल दिया गया था। जिसके लिए गिरी ने ही केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा था।