मेरठ : RSS कार्यकर्ता की पिटाई से हुआ सांप्रदायिक तनाव!

मेरठ : RSS कार्यकर्ता की पिटाई से हुआ सांप्रदायिक तनाव!

Posted by

मेरठ।उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से ही यहाँ हिंदूवादी संगठन के लोगों की हिंसक कार्यवाहियां हद से ज़ियादा बढ़ गयी हैं, गौरक्षा, लव जिहाद हो या या तरंगा यात्रा का बहाना, किसी न किसी बहाने से यह कट्टरपंथी लोग मुस्लिम समुदाय पर हमला करने का मौका तलाश लेते हैं, सरकार की तरफ से इनके खिलाफ किसी कार्यवाही का न होना साफ़ दिखता है कि असामाजिक तत्वों को खुली छूट मिली हुई है, अगर मामला थाना, चौकी में जाता भी है तो वहां रफादफा करने की कोशिश की जाती है या फिर कार्यवाही पीड़ित पक्ष के ही खिलाफ होती है और भगवाधारियों को बचा लिया जाता है|

मेरठ में दूसरे समुदाय के युवकों द्वारा संघ कार्यकर्ता को पीटने पर सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया। भाजपाइयों ने लालकुर्ती थाने में एसपी सिटी का घेराव किया। पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है।

पुलिस के अनुसार जामुन मोहल्ला लालकुर्ती निवासी आरएसएस कार्यकर्ता नकुल का आरोप है कि रविवार को पड़ोस के बच्चे खाली मैदान पर खेल रहे थे। इस बीच कुछ बच्चों ने एक बच्चे की पिटाई कर दी। बीच बचाव कराने पर अयान नाम के युवक ने उसके साथ गालीगलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। जिसके बाद दोनों पक्षों के लोगों ने मामला शांत करा दिया था।

मंगलवार रात नकुल अपने भाई अंकुर और दोस्त गोपाल के साथ बकरी मोहल्ले से निकल रहा था। आरोप है कि अयान ने अपने साथियों के साथ नकुल की पिटाई कर दी। इस घटना के बाद दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए और नारेबाजी कर दी। एसपी सिटी मान सिंह चौहान, एएसपी सतपाल सिंह मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। बाद में भाजपा महानगर अध्यक्ष करुणेश नंदन गर्ग, कमलदत्त शर्मा, तुषार गुप्ता, वरुण गोयल, अंकित सिंघल, विशाल कनौजिया, डोली गुप्ता अन्य कार्यकर्ताओं ने एसपी सिटी का घेराव किया।

करूणेश नंदन गर्ग ने एसपी सिटी से कहा कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती, वह थाने से नहीं उठेंगे। बाद में एसपी के निर्देश पर घायल नकुल और दो अन्य लोगों का मेडिकल परीक्षण कराया गया। एसपी सिटी ने बताया कि नकुल की तहरीर पर अयान, नाजिम, फैजान, शोएब, सानू समेत 15 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। दो युवकों को हिरासत में लिया है।