#Gevora Hotel : दुबई में बना दुनिया का सबसे ऊंचा होटल, सोने के दरवाज़े से लेकर पूल बार तक!

#Gevora Hotel : दुबई में बना दुनिया का सबसे ऊंचा होटल, सोने के दरवाज़े से लेकर पूल बार तक!

Posted by

संयुक्त अरब अमीरात में एक नया विश्व रिकॉर्ड बना है, अपने ही पुराने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए UAE में दुनियां का सबसे ऊँचा होटल बनाया गया है, यह होटल कई मायनों में ख़ास है, इसमें सेहत से लेकर खेल कूद तक की तमाम सुविधाएं मौजूद हैं| अरब और खाड़ी देशों के पास पैसे की भरमार है, यहाँ के लोग आदत से भी शौकीन होते हैं, कुछ नया और अलग करने की हमेशा कोशिश करते हैं| दुबई में बना यह होटल सोने के कलर का है जिसकी खूबसूरती देखते ही बनती है, रात के समय रंगीन रौशनी में यह और भी आनंदायी नज़र आता है|

दुनिया का सबसे ऊंचा होटल दुबई में बना है. 75 मंजिला इमारत का नाम गेवोरा होटल है. होटल की ऊंचाई 356 मीटर है. गेवोरा होटल की बिल्डिंग पूरी तरह से गोल्ड कलर की है.

दुनिया का सबसे ऊंचा होटल दु बई में बना है. 75 मंजिला इमारत का नाम गेवोरा होटल है. होटल की ऊंचाई 356 मीटर है. गेवोरा होटल की बिल्डिंग पूरी तरह से गोल्ड कलर की है. जिसमें 4 रेस्टोरेंट, ओपन एयर पूल डेक, 71वें मंजिल पर लग्जरी स्पा है, हेल्थ क्लब और जकूजी भी है. इससे पहले जेडब्लू मेरियट मार्किस होटल दुनिया का सबसे ऊंचा होटल था. उसकी ऊंचाई 355 मीटर है.

जानते हैं गेवोरा होटल में क्या नया होगा और क्या खासियत होगी…
==============
गेवोरा होटल पैरिस के एफिल टॉवर से भी ऊंचा है. एफिल टॉवर की ऊंचाई 300 मीटर है तो वहीं गेवोरा होटल की ऊंचाई 356 है. गेवोरा होटल में 528 कमरे हैं. इस होटेल के कमरे बेहद आलीशान है. हालांकि जेडब्लू मेरियट मार्किस होटल में 1608 कमरे हैं. thesun की खबर के मुताबिक, इस होटल में सबसे खास है एंटरेंस. गोल्ड प्लेटिड रिवॉल्विंग डोर्स से गेस्ट अंदर दाखिल होंगे. होटल का सबसे छोटा कमरा भी 43 मीटर स्वेयर का है.

इस होटल की एक और खास बात है इसकी छत पर बना पूल बार. 356 मीटर ऊपर पूल बार बनाया गया है. जहां से पूरा शहर नजर आता है. पूल टॉप दुनिया की सबसे ऊंची इमारत (828 मीटर) बुर्ज खलीफा के सामने है. यहां से बुर्ज खलीफा साफ-साफ नजर आता है.

दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा भी दुबई में है. जिसकी ऊंचाई गेवोरा होटल के दो गुने से भी 116 मीटर ज्यादा है. दुबई में ही 2020 में ग्लोबल ट्रेड फेयर का आयोजन किया जाएगा. उन्हें उम्मीद है साल में 2 करोड़ से ज्यादा टूरिस्ट आएंगे.