#BiharByElection2018 : जहानाबाद से RJD के कृष्ण मोहन जीते, अररिया में भारी बढ़त!

#BiharByElection2018 : जहानाबाद से RJD के कृष्ण मोहन जीते, अररिया में भारी बढ़त!

Posted by

पटना।बिहार में उपचुनाव लालू प्रसाद यादव की हैसियत को साबित वाले हैं, यहाँ बीजेपी और नितीश कुमार के गठबंधन के बाद से ही सियासी लड़ाई मज़ेदार हो गयी है| बिहार में एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए आज नतीजे घोषित होने हैं, इन सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो गयी है। वहीं जहानाबाद विधानसभा सीट पर अभी फैसला भी आ गया है। जिसमें आरजेडी ने जेडीयू उम्मीदवार को हरा दिया है। बिहार के नतीजे सीधे-सीधे NDA और राजद के लिए प्रतिष्ठा का सवाल हैं। जदयू के फिर से NDA में शामिल होने के बाद राज्य का यह पहला उपचुनाव है।

Bihar By-Election Result 2018 LIVE UPDATE
———-
3.20 PM: जहानाबाद विधानसभा सीट पर लालू के उम्मीदवार कृष्ण मोहन जीत गए हैं। JDU के अभिराम शर्मा को उन्होंने हरा दिया है। RJD ने JDU उम्मीदवार को 36,035 वोटों से हराया है।

02.50 PM: 10वें चरण की मतगणना के बाद बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप सिंह को 1,81,838 वोट मिले हैं और आरजेडी उम्मीदवार सरफराज आलम को 2,03,135 वोट मिले हैं। इस हिसाब से आरजेडी के सरफराज आलम इस राउंड तक 21297 वोटों से आगे रहे।

02.40 PM: अररिया लोकसभा सीट पर नवें चरण की मतगणना के बाद बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप सिंह को 1,65,921 वोट मिले और आरजेडी उम्मीदवार सरफराज आलम को 1,80,502 वोट मिले। इस हिसाब से आरजेडी के सरफराज आलम इस राउंड में 14581 वोटों से आगे रहे।

02.27 PM: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अररिया लोकसभा और जहानाबाद में बढ़त पर खुशी जताई है। उन्होंने लिखा कि आपने लालू को नहीं बल्कि एक विचार को कैद किया है। लेकिन इस विचार से आपका अहंकार चूर-चूर होगा। तेजस्वी ने लिखा कि हमने विनम्र तरीके से जनता में अपनी बात रखी थी। लोकतंत्र में हार जीत तो होती रहती है।

ANI

Verified account

@ANI
RJD leader Jay Prakash Narayan Yadav has given Adjournment Motion notice in Lok Sabha on farmers condition in Bihar, UP & Maharashtra