राजस्थान : बाबा साहेब बीआर अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने से इलाके में तनाव

राजस्थान : बाबा साहेब बीआर अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने से इलाके में तनाव

Posted by

Sagar PaRvez
======================
राजस्थान के अचरोल में बीती रात अज्ञात लोगों ने डॉ. बीआर अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ दी। सुबह जब लोगों ने अंबेडकर की टूटी हुई प्रतिमा देखी तो हंगामा मच गया। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हालात काबू में किए। एहतियात के तौर पर इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मूर्ति तोड़े जाने की घटना को लेकर इलाके में तनाव है।

आपको बता दें कि त्रिपुरा में लेनिन की प्रतिमा तोड़े जाने के बाद मूर्तियों के टूटने का सिलसिला अभी तक थमा नहीं है। कुछ दिन पहले ही यूपी में डॉ. बीआर अंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने का मामला सामने आया। अराजक तत्वों ने रात को इलाहाबाद के झूंसी स्थित त्रिवेणीपुरम इलाके में लगी अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ दी। सुबह जब लोगों ने प्रतिमा टूटी हुई देखी तो पुलिस को मामले की सूचना दी गई। अराजक तत्वों ने अंबेडकर की प्रतिमा के ऊपरी हिस्से को क्षतिग्रस्त किया था।

इलाहाबाद के बाद यूपी के सिद्धार्थनगर जिले में भी डॉ. अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने की घटना सामने आई थी। यहां कुछ शरारती तत्वों ने अंबेडकर की मूर्ति का एक हाथ तोड़ दिया था। यह घटना डुमरियागंज थाना क्षेत्र में हुई। मूर्ति तोड़े जाने की घटना पर इलाके में तनाव का माहौल बन गया था। लोगों ने प्रशासन से कार्रवाई की मांग की। मौके पर पहुंची पुलिस ने मूर्ति को कब्जे में ले लिया और अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

==========

Ashutosh Ojha

@Aojhaaap
कैग की रिपोर्ट में जो जो दोषी होगा कोई बख्शा नहीं जाएगा।दिल्ली सरकार इन सभी पर उच्च स्तरीय जांच करवाएगी.:-@SanjayAzadSln

3 साल तक बिजली के दाम बढ़ने नही दिया,5 फ्लाईओवर के निर्माण में 300 करोड़ बचाने काम किया,एजुकेशन,और हेल्थ,में जो जो कार्य किए हैं वह अनुकरणीय है।

DineshChandra Mishra

@DineshMishraNBT
मथुरा:-पति को कंधे पर लादकर दौड़ लगा रही पत्नी की मेहनत रंग लाई, महिला के दिव्यांग पति को डीएम सर्वज्ञ राम मिश्रा ने दी ट्राई साइकल व दिव्यांगता सर्टिफिकेट। विकलांग पेंशन दिलाने का भी दिया आश्वासन