48 घंटे बाद जेल से बाहर आया टाइगर ख़ान!

Posted by

जोधपुर।सुपर स्टार सलमान ख़ान को आज ज़मानत मिलने के बाद अब वह जोधपुर जेल से रिहा हो गए हैं, टाइगर ख़ान 48 घंटे बाद जेल से बाहर आ गए हैं| काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की सेशंस कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बॉलीवुड स्टार सलमान खान शनिवार को रिहा हो गए। इससे पहले गुरुवार, 5 अप्रैल को जोधपुर की ही निचली अदालत ने सलमान को पांच साल की कैद की सजा और दस हजार रुपये के जुर्माने की सुजा सुनाई थी, जिसके बाद उन्हें दो रात जेल में बितानी पड़ी। उनके वकीलों ने सेशंस कोर्ट में गुरुवार को ही जमानत के लिए याचिका दायर कर दी थी। जिसपर शुक्रवार को दोनों पक्षों ने अपनी दलीलें दी।

दलीलें सुनने के बाद जज रवींद्र कुमार खत्री ने शनिवार सुबह 10:30 बजे अपना फैसला देने की बात कही। शनिवार सुबह भी दोनों तरफ से दलीलें दी गईं और जज ने लंच के बाद फैसला सुनाने का आदेश दिया। दोपहर तीन बजे जज ने फैसला सुनाते हुए सलमान खान को 50 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है। बताया जा रहा है कि वह अपने चार्टर्ड प्लेन से मुंबई पहुंचेंगे।

गौरतलब है कि गुरुवार को जेल में सलमान को कैदी संख्या 106 नंबर दिया गया। जोधपुर की सेंट्रल जेल में उन्हें जेलर के कमरे के पास बनी एक सेल में रखा गया है। इसे व्यक्तिगत सेल माना जाता है।

सलमान खान के वकीलों ने कोर्ट में कहा है कि जब इस मामले का ट्रायल चल रहा था तब भी सलमान जमानत पर थे, बाकी मामलों में भी उन्हें जमानत मिलती रही है तो उन्हें जमानत मिलनी चाहिए। उन्होंने यह दलील भी दी कि सलमान खान कोर्ट की हर शर्त को मानते हैं और इसलिए उन्हें जमानत मिलनी चाहिए। हालांकि सरकारी वकील ने सलमान की जमानत का विरोध किया। सरकारी वकील ने कहा कि हिरण को गोली लगी थी और इसका मेडिकल प्रमाण और गवाह दोनों मौजूद हैं।

जमानत पर बिशनोई समुदाय के वकील महीपाल बिशनोई ने कहा कि ‘सलमान को 25 हजार रुपए के दो बांड भरने होंगे। अब वह कोर्ट की अनुमति के बिना देश से बाहर नहीं जा सकेंगे। सलमान को 7 मई को फिर से कोर्ट में पेश होना होगा।

गुरुवार को ही मिल जाती जमानत लेकिन…
गुरुवार को सलमान ने सेशंस कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की थी। उनकी जमानत पर बहस भी पूरी हो गई थी और जमानत मिल सकती थी लेकिन वकील की एक दलील ने इसे रुकवा दिया था।दरअसल, सरकारी वकील ने कोर्ट में कहा था कि सलमान को सजा तीन साल से ज्यादा की हुई है, इसलिए इस मामले में सीजेएम कोर्ट के रिकॉर्ड देखे जाने चाहिए। जज ने इस दलील को स्वीकार कर लिया और सुनवाई शनिवार तक के लिए टाल दी थी।

===

ANI

Verified account

@ANI

Actor #SalmanKhan leaves from Jodhpur Central Jail to Jodhpur Airport. #BlackBuckPoachingCase

ANI

Verified account

@ANI
Actor #SalmanKhan reaches Jodhpur Airport. #BlackBuckPoachingCase