मीडिया में आने के लिए किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे : केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह

मीडिया में आने के लिए किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे : केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह

Posted by

केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने देश में किसानों की खुदकुशी को लेकर एक बार फिर आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मीडिया में आने के लिए कुछ किसान तरह-तरह के उपक्रम कर रहे हैं। देश में करोड़ों की संख्या में किसान हैं और उसमें कुछ किसानों का ये प्रदर्शन मायने नहीं रखता।
मंत्री ने मध्य प्रदेश में किसानों के आंदोलन और हाल के दिनों में उनकी आत्महत्या के सवाल पर कहा कि मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा किसानों के हित का काम किया जा रहा है और देश के करोड़ों किसानों में से कुछ ही किसान ऐसा प्रदर्शन कर रहे हैं। बिहार के विशेष राज्य की मांग के सवाल पर राधामोहन सिंह ने कहा कि 14वें वित्त आयोग ने बैठक में केंद्र और राज्य के बीच के मामले में राज्यों का कर का हिस्सा बढ़ा दिया था, ऐसे में अब 15वें वित्त आयोग की रिपोर्ट आने पर इसे देखा जाएगा।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों और किसानों को हो रही असुविधा को लेकर कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार इसको लेकर गंभीर है और इस पर नजर रखी जा रही है। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश सहित देश के कई राज्यों में किसान बंद आंदोलन आज से शुरू हो गया है। मध्य प्रदेश के मंदसौर गोलीकांड के एक साल पूरे होने पर किसान संगठनों द्वारा गांव बंद का एलान हुआ था।