अफ़ग़ानिस्तान में बारूदी सुरंग में धमाका 8 मासूम बच्चों की मौत

अफ़ग़ानिस्तान में बारूदी सुरंग में धमाका 8 मासूम बच्चों की मौत

Posted by

अफ़ग़ानिस्तान के फ़रयाब प्रांत में एक बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट के कारण 8 मासूम बच्चों की मौत हो गई है जबकि 4 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार अफ़ग़ानिस्तान के फ़रयाब प्रांत के कूहे सय्याद नामक इलाक़े में एक पुलिस चौकी के पास बारूदी सुरंग के फटने के कारण 7 बच्चों की मौक़े पर ही मौत हो गई जबकि 5 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए जिनमें एक बच्चे की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

अफ़ग़ान सीआईडी प्रमुख ग़ुलाम अली ने मीडिया को बताया कि कूहे सय्यद इलाक़े में तालेबान ने बारूदी सुरंगें बिछा रखी हैं। उन्होंने बताया कि जिस बारूदी सुरंग में धमाका हुआ है उसके पास क्षेत्र के बच्चे खेल रहे थे और उन्हें इस बात का अंदाज़ा भी नहीं था कि यहां बारूदी सुरंग भी होगी। खेल खेल में बच्चे बारूदी सुरंग के पास पहुंचे और फिर एक ज़ोरदार धामाका हुआ और 7 बच्चे मौक़े पर ही मौत की नींद सो गए।

अफ़ग़ानिस्तान के स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता का कहना है कि घायलों में से दो बच्चों की टांगों को काटना पड़ा है जिसके कारण बच्चों की स्वास्थ्य स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। जिन बच्चों की टांगे काटी गई हैं उनको जूज़ान अस्पताल स्थानांतरित किया गया है।

ज्ञात रहे कि अफ़ग़ानिस्तान के फ़रयाब प्रांत के कूहे सय्यद इलाक़े को अभी हाल ही में अफ़ग़ान सेना ने तालेबान के क़ब्ज़े से आज़ाद कराया है