मतदाता सूचियों से एक हज़ार मतदाताओं के नाम ग़ायब

मतदाता सूचियों से एक हज़ार मतदाताओं के नाम ग़ायब

Posted by

Sagar PaRvez
===============
#लापरवाही! वार्ड नंबर 42 की मतदाता सूचियों से एक हजार मतदाताओं के नाम गायब

उत्तराखंड-हल्द्वानी : हरीनगर वार्ड नंबर 42 की कई रिहाइशी कॉलोनियों में मतदाता सूचियों से करीब एक हजार मतदाताओं के नाम गायब हैं। यही नहीं कई मतदाताओं के नामों की सूची में उनकी जाति गलत लिख दी गई है। बीएलओ की इस गलती से संबंधित क्षेत्र के पार्षद में नाराजगी है। पार्षद ने कहा कि वह इस संबंध में आरओ पंकज उपाध्याय से शिकायत करेंगी। इधर बीएलओ की गलती से वार्ड नंबर-27 गांधी नगर में 100 मतदाताओं की डबल सूची जारी की गई है।

हरीनगर वार्ड संख्या 42 ऊंचापुल के शिवपुरम, कार्तिकेय कालोनी, एसके पुरम, हिम्मतपुर मल्ला और आरटीओ एरिया के करीब 1 हजार मतदाताओं के नाम निकाय चुनाव की मतदाता सूची से गायब हैं। अपना चुनावी रजिस्टर चेक कराने पहुंची वार्ड संख्या 42 की पार्षद माया तिवारी ने आरोप लगाया कि क्षेत्र के बीएलओ की गलती से ऐसा हुआ है।

तिवारी ने कहा कि यही नहीं मतदाता सूचियों में कई लोगों के नाम ठीक हैं, पर उनकी जाति गलत लिखी गई है। उनके ससुर का नाम घनानंद तिवारी है, पर मतदाता सूची में उनका नाम तो ठीक है पर उनकी जाति बदलकर सिंह कर दी गई है। ऐसा उनके ससुर ही नहीं, बल्कि कई अन्य मतदाताओं के नामों के साथ भी किया गया है।

प्रकाश चंद्र त्रिपाठी का नाम तो मतदाता सूची में ठीक है, पर जाति सिंह कर दी गई है। इसी तरह मोहन त्रिपाठी की जगह मोहन सिंह लिख दिया गया है। उन्होंने कहा कि वह इस संबंध में आरओ यानी रिटर्निंग अफसर पंकज उपाध्याय से लिखित शिकायत करेंगी।

इधर, गांधी नगर वार्ड नंबर 27 से चुनाव लड़ रहे योगेश राजौर ने बताया कि बीएलओ की गलती से 100 मतदाताओं की डबल सूची प्रकाशित हो गई है। उनके क्षेत्र में 2653 मतदाता हैं।