अलीगढ़ : स्कूल और अस्पतालों के बाद अब 13 जनवरी को लोकदल डीएम के आवास में छोड़ेगे आवारा घूमने वाली ‘राष्ट्रमाता गायें’

अलीगढ़ : स्कूल और अस्पतालों के बाद अब 13 जनवरी को लोकदल डीएम के आवास में छोड़ेगे आवारा घूमने वाली ‘राष्ट्रमाता गायें’

Posted by

अलीगढ़। देशभर में कोई सड़क ऐसी नहीं होगी जहाँ आवारा गायों, सांडों के झुण्ड देखने को न मिलें, शहर हों या गॉंव हर जगह आवारा पशुओं से लोग परेशान हैं, देहातों में किसान रातों को जाग कर खेतों की पहरेदारी कर रहे हैं, ज़रा सी चूक होते ही आवारा गायों के झुण्ड कड़ी फसल को सफाचट कर जाते हैं, शहरों की सड़कों पर इनकी वजह से जाम और हादसों को बढ़ावा मिल रहा है, अब लोग आवारा घूमने वाली गायों से तंग आ चुके हैं|

छुट्टा पशुओं को लेकर लोकदल लोकदल 13 जनवरी को प्रदेश व्यापी आंदोलन छेड़ेगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व एमएलसी चौ. सुनील सिंह के आव्हान पर जिलेभर से किसान छुट्टा पशु (गाय व गौवंश) लेकर डीएम की कोठी के लिए रवाना होंगे।

रिपोर्ट दर्ज करने के बजाए प्रशासन दे मुआवजा

जिलाध्यक्ष देवानंद बाबा ने मैरिस रोड स्थित लोकदल के कैंप कार्यालय पर पत्रकारों के बीच यह एलान किया। उन्होंने कहा कि अफसर छुट्टा पशुओं के विचरण से तबाह किसानों पर मुकद्दमा दर्ज कर रहा है। जबकि इन पशुओं के इंतजाम व किसानों के नुकसान के मुआवजा देना चाहिए। किसानों के साथ अन्याय हो रहा है। दर्ज मुकद्दमें वापस नहीं हुए तो लोकदल उग्र आंदोलन करने से भी नहीं चूकेगा।

भगवा गमछा वालों पर नहीं लगा रहा अंकुश

जिलाध्यक्ष ने कहा कि सरकार और प्रशासन इन भगवा गमछा धारियों पर अंकुश नहीं लगा पा रहा। लोकदल किसानों की ग्रीन ब्रिगेड़ हरा गमछा धारियों की बनायेगा। वो इन उपद्रवियों और अराजक तत्वों से सीधी टक्कर लेगा। इस मौके पर पश्चिम उत्तर प्रदेश प्रभारी संदीप तौमर, जिला महासचिव लोकेश तिवारी, युवा जिलाअध्यक्ष सचिन सैनी,पंकज चौधरी, ललित राजपूत, राघवेंद्र चौधरी, राहुल चौधरी, बालकिशन राजौरिया, राहुल कुमार, वरूण जौहरी आदि मौजूद थे।