प्रधानमंत्री मोदी का कश्मीर दौरा, सुरक्षा के कड़े इंतेज़ाम

प्रधानमंत्री मोदी का कश्मीर दौरा, सुरक्षा के कड़े इंतेज़ाम

Posted by

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे के दृष्टिगत स्थानीय प्रशासन ने सेना के साथ मिलकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जनवरी को कश्मीर के दौरे पर रहेंगे। इस बीच मोदी के कश्मीर के दौरे से पहले पूरी घाटी को सैन्य छावनी में बदल दिया गया है। भारत प्रशासित कश्मीर में भारतीय सेना के डेढ़ हज़ार अतिरिक्त जवान तैनात किए गए हैं।

मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार 2019 के आम चुनाव से पहले मोदी का कश्मीर दौरा काफ़ी अहम माना जा रहा है। मोदी अपने कश्मीर दौरे के दौरान एम्स सहित कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा जम्मू-अखनूर फ़ोर लेन परियोजना, लद्दाख विश्वविद्यालय, सुंदरबनी डिग्री कालेज, अख़नूर में इंद्रपत्तन पुल, उधमपुर में देविका नदी निर्माण कार्य, शाहपुर कंडी और उज्ज परियोजना के अलावा पन बिजली और चिनैनी सुद्ध महादेव वैकल्पिक राजमार्ग आदि परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे।

उल्लेखनीय है कि भारतीय प्रधानमंत्री के कश्मीर दौरे के दौरान एक रैली का भी आयोजन किया गया है। इस रैली के माध्यम से मोदी आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रचार का बिगुल भी बजाएंगे।